1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. national football camp cm hemant soren news jharkhand will become the hub of football this month two indian womens football teams will set up a national camp in jamshedpur grj

National Football Camp : फुटबॉल का हब बनेगा झारखंड, इसी महीने भारतीय महिला फुटबॉल की दो टीमों का लगेगा नेशनल कैंप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
National Football Camp : जमशेदपुर में भारतीय महिला फुटबॉल की दो टीमों का लगेगा नेशनल कैंप
National Football Camp : जमशेदपुर में भारतीय महिला फुटबॉल की दो टीमों का लगेगा नेशनल कैंप
फाइल फोटो

National Football Camp, Jharkhand News, रांची : झारखंड अब फुटबॉल का हब बनने जा रहा है. इसी कड़ी में जनवरी के अंतिम सप्ताह से जमशेदपुर में भारतीय महिला फुटबॉल की दो टीमों का राष्ट्रीय कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इसमें अंडर-17 और 20 ग्रुप शामिल है. मुख्यमंत्री सह खेल मंत्री हेमंत सोरेन की पहल और ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के तत्वावधान में दो टीमों के कैंप लगाने पर सहमति बन चुकी है. जमशेदपुर के टाटा फुटबॉल काम्प्लेक्स में इस कैंप का आयोजन किया जायेगा.

जमशेदपुर में फीफा वर्ल्ड कप के लिए भारतीय अंडर-17 टीम के खिलाड़ियों का राष्ट्रीय कैंप जमशेदपुर में लगेगा. इस कैंप के आधार पर ही अगले साल होने वाले फीफा वीमेंस वर्ल्ड कप अंडर-17 के लिए भारतीय महिला फुटबॉल टीम का चयन किया जायेगा. वहीं अंडर-20 की भारतीय टीम के कैंप के बाद एशिया फेडरेशन कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया जायेगा. दोनों कैंप का आयोजन झारखंड सरकार की ओर से तीन महीने के लिए किया जायेगा.

दो राष्ट्रीय कैंप में पूरे देश भर की लगभग 70 खिलाड़ियों का जमावड़ा जमशेदपुर में लगेगा. इसमें अंडर-17 में 35 महिला फुटबॉल खिलाड़ी और सात सपोर्टिंग स्टाफ और अंडर-20 में भी 35 महिला खिलाड़ी और स्टाफ शामिल रहेंगी. इससे पहले भी झारखंड में फीफा वर्ल्ड कप अंडर-17 के लिए भारतीय टीम का कैंप लगाने की तैयारी थी, लेकिन कोरोना के कारण फीफा वर्ल्ड कप इस वर्ष स्थगित कर दिया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें