1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. money laundering case in jharkhand ias pooja singhal ed will interrogate mining officer of 3 districts on may 16

Jharkhand News: 3 जिलों के खनन पदाधिकारियों से ED 16 मई को करेगी पूछताछ, मनी लाउंड्रिग की मिली है शिकायत

ईडी को मनी लाउंड्रिंग की शिकायत मिली है, जिसके बाद 3 जिलों के खनन पदाधिकारियों से 16 मई को पूछताछ किया जाएगा. इधर राज्य सरकार ने भी आइएएस पूजा सिंघल के निलंबन पर केंद्र सरकार की सहमति मांगी है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड के 3 जिलों के खनन पदाधिकारियों होगी पूछताछ
झारखंड के 3 जिलों के खनन पदाधिकारियों होगी पूछताछ
File

रांची : मनी लाउंड्रिंग मामले की जांच में मिली कुछ शिकायतों के आलोक में ईडी ने जिला खनन पदाधिकारियों को पूछताछ के लिए तलब किया है. इन अधिकारियों में साहिबगंज के डीएमओ विभूति कुमार, दुमका के कृष्ण कुमार किस्कू और पलामू के आनंद कुमार शामिल हैं. मनी लाउंड्रिंग की जांच के दौरान कुछ लोगों ने इडी को खनन क्षेत्र में गड़बड़ी और इससे होनेवाली आमदनी की लिखित शिकायत की थी.

खनन पदाधिकारियों को 16 मई को हाजिर होने का निर्देश दिया गया है. इधर, राज्य सरकार ने आइएएस पूजा सिंघल के निलंबन पर केंद्र सरकार की सहमति मांगी है. इडी ने शनिवार को भी पूजा सिंघल,सीए सुमन कुमार और अभिषेक झा से पूछताछ की.

निलंबन से जुड़े जरूरी दस्तावेज भेजे गये :

राज्य सरकार ने पूजा सिंघल के निलंबन की कार्रवाई पर सहमति के लिए दस्तावेज केंद्र सरकार को भेजी है. नियमानुसार अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा किसी मामले में निलंबित करने के बाद संबंधित कार्रवाई पर केंद्र सरकार से सहमति लेने का प्रावधान है. 11 मई को इडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार करने के बाद इससे संबंधित सूचना राज्य सरकार को दी थी. राज्य सरकार ने पूजा की गिरफ्तारी की सूचना के आलोक में 12 मई को उनके निलंबन का आदेश जारी किया.

पूजा सिंघल और सीए सुमन का स्वास्थ्य ठीक

पूजा सिंघल से इडी अधिकारियों ने शनिवार को भी पूछताछ की. सुबह 9.15 बजे पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार को इडी कार्यालय पूछताछ के लिए लाया गया. सुबह 10.30 बजे डॉ लक्ष्मीकांत साय ने पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार की स्वास्थ्य जांच की. इडी कार्यालय से बाहर निकले डॉ लक्ष्मीकांत ने बताया कि पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर 116/80 है, पल्स रेट ठीक है, लेकिन हार्ट बीट थोड़ा बढ़ा है. वहीं सुमन का ब्लड प्रेशर व शुगर लेबल नार्मल है. पूजा सिंघल के पति को भी इडी ने कार्यालय में तलब किया. तीनों से इडी के कार्यालय में पूछताछ की गयी.

झारखंड की छवि को धक्का लगा

इडी की चल रही कार्रवाई के मुद्दे पर कुछ कहना उचित नहीं है, पर अधिकारी और उनके करीबियों के पास से करोड़ों की बरामदगी से झारखंड की छवि को धक्का लगा है.

अर्जुन मुंडा, केंद्रीय जनजातीय मंत्री

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें