1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. minority scholarship scam in jharkhand investigation started division wise different teams on the instructions of acb srn

झारखंड अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति घोटाले मामले की जांच शुरू, ACB के निर्देश पर प्रमंडलवार अलग-अलग बनायी गयी है टीम

झारखंड में अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति घोटाले से जुड़े मामले की जांच एसीबी ने प्रमंडलवार शुरू की है. इसके लिए प्रमंडलवार अलग-अलग टीम बनायी गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति घोटाले मामले की जांच शुरू
झारखंड अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति घोटाले मामले की जांच शुरू
फाइल फोटो

रांची : राज्य में अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति घोटाले से जुड़े मामले की एसीबी ने प्रमंडलवार जांच शुरू की है. एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर प्रमंडलवार अलग-अलग टीम बनायी गयी है. सरकार के निर्देश पर पूर्व में जांच के लिए एसीबी में पीइ दर्ज की गयी थी, जिसके बाद डीएसपी को जांच की जिम्मेवारी सौंपी गयी. लेकिन बाद में विभिन्न जिलों में जांच के दौरान गड़बड़ी का मामला सामने आया.

इसे लेकर केस भी दर्ज किया गया था. मामला राज्य के विभिन्न जिलों से जुड़ा होने से अलग-अलग टीम गठित की गयी है. पूर्व में जांच के दौरान विभिन्न जिलों से एसीबी के अधिकारियों ने रिपोर्ट भी मांगी थी.

कई जिलों ने रिपोर्ट भी भेजी, पर एसीबी के अधिकारियों को अभी भी कुछ मामले में रिपोर्ट हासिल करनी है. एसीबी को आरंभिक जांच के दौरान अभी तक ऐसे कई तथ्य मिले हैं, जिसके आधार पर यह बात सामने आयी है कि छात्रवृत्ति देने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गयी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें