1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mandar bypoll inspection of various polling stations by officials questions asked from 1st polling party smj

Mandar Bypoll: अधिकारियों ने विभिन्न मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण, फर्स्ट पोलिंग पार्टी से पूछे सवाल

23 जून को मांडर विधानसभा उपचुनाव है. इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में है. प्रशासनिक अधिकारी विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं. वहीं, फर्स्ट पोलिंग पार्टी के ट्रेनिंग का भी अवलोकन किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: मांडर उपचुनाव को लेकर लापुंग प्रखंड के मतदान केंद्रों का अवलोकन करते पदाधिकारी.
Jharkhand news: मांडर उपचुनाव को लेकर लापुंग प्रखंड के मतदान केंद्रों का अवलोकन करते पदाधिकारी.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News: मांडर विधानसभा उपचुनाव (Mandar Assembly Byelection) 23 जून को है. इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज है. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर हर दिन अधिकारी विभिन्न मतदान केंद्र और चुनाव में लगे कर्मियों का आवश्यक दिशा-निर्देश देते हैं.

लापुंग में विभिन्न चेकनाकों का किया अवलोकन

इसी कड़ी में मंगलवार को ऑब्जर्वर विवेक पांडेय और व्यय ऑब्जर्वर अमित कुमार सोने ने लापुंग प्रखंड का दौरा किया. इस दौरान विभिन्न चेकनाकों का अवलोकन किया गया. साथ ही चेकनाकों पर उपस्थित स्टैटिक सर्विलांस टीम (SST) के पदाधिकारियों के कार्यों का भी अवलोकन भी किया गया.

विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण

इसके अलावा विभिन्न मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सभी मतदान केंद्रों में आवश्यक बुनियादी सुविधाओं के लिए की गई व्यवस्था का अवलोकन करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को उचित एवं आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए.

फर्स्ट पोलिंग पार्टी के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुए पदाधिकारी

इससे पहले दोनों पदाधिकारी विवेक कुमार पांडेय और अमित कुमार सोनी द्वारा EVM के रेंडमाइजेशन का भी अवलोकन किया गया. साथ ही संत जॉन्स हाई स्कूल में फर्स्ट पोलिंग पार्टी (First Polling Party) के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी पहुंचे. यहां प्रशिक्षण पा रहे फर्स्ट पोलिंग पार्टी से मतदान से संबंधित सवाल जवाब किए एवं उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

रंगोली और प्रभात फेरी का आयोजन

बता दें कि सोमवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के जरिए स्कूली बच्चों की ओर से रंगोली और प्रभात फेरी निकाली गयी. इस दौरान अधिक से अधिक मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरूक किया गया. साथ ही कहा गया कि मतदाताओं को वोटिंग देने का अधिकार है. इसे व्यर्थ ना जानें दें.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें