26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड के 10 जिलों का तापमान 42 के पार, आज कहीं बारिश तो कहीं भीषण गर्मी पड़ने के आसार

बुधवार को तीन जिलों का तापमान 44 डिग्री सेसि भी अधिक रहा. जबकि कुल 18 जिलों का तापमान 40 डिग्री सेसि से ऊपर हो गया. रांची का अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री सेसि के बीच रहा.

रांची : झारखंड के 10 जिलों का पारा 42 डिग्री के पार चला गया है. मौसम विभाग का कहना है कि दो से तीन दिनों बाद ही इससे राहत मिल सकती है. साथ ही उनका ये भी कहना है कि 13-14 जून को पलामू प्रमंडल के साथ कोल्हान में भीषण गर्मी पड़ सकती है. साथ ही साथ लू के आसार जताया गया है. जिसे लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. शेष जिलों के लिए मौसम केंद्र ने ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है.

तीन जिलों का तापमान 44 से अधिक

वहीं, अगर हम बुधवार के मौसम की बात करें तो तीन जिलों का तापमान 44 डिग्री सेसि भी अधिक रहा. जबकि कुल 18 जिलों का तापमान 40 डिग्री सेसि से ऊपर हो गया. रांची का तापमान 40 से 41 डिग्री सेसि के बीच रहा. फिलहाल गर्मी का आलम ये है कि राज्य में पहली बार रेड अलर्ट जारी किया गया है. जिन इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है उसमें पलामू, गढ़वा, चतरा, लातेहार, लोहरदगा समेत कई जिले शामिल हैं.

आज कई इलाकों गर्जन और वज्रपात के आसार

हालांकि, 13 जून यानी गुरुवार को राज्य के कई इलाकों में गर्जन, वज्रपात और तेज हवा के झोंके को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र कहना है कि संताल परगना और राजधानी के आसपास कई स्थानों पर गर्जन और वज्रपात हो सकता है. इस दौरान कहीं-कहीं हवा की गति 50 से 60 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है.

Also Read: Jharkhand Weather : जमशेदपुर में 14 जून तक रहेगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लू से किशोर की मौत

गोला (रामगढ़). गोला प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष सह पूर्व कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष राम विनय महतो के पुत्र सुदेश महतो (17 वर्ष) की लू लगने से मौत हो गयी. सुदेश अपने गांव पतरातू से बाइक से दोपहर में गोला स्थित घर आया था. वहां उसे पेट दर्द और उल्टी होने लगी. बेहतर इलाज के लिए रांची ले जाया जा रहा था. इस बीच ओरमांझी के समीप उसने दम तोड़ दिया.

कहां कितना तापमान

44 डिग्री सेसि अधिक
गढ़वा, पलामू, सरायकेला, जमशेदपुर
43 से 44 डिग्री सेसि के बीच
बोकारो, रामगढ़
42 से 43 डिग्री सेसि के बीच चतरा, गोड्डा, गुमला, लातेहार, प सिंहभूम
40 से 41 डिग्री सेसि के बीच
देवघर, धनबाद, गिरिडीह, हजारीबाग, खूंटी, लोहरदगा
40 से 41 डिग्री सेसि के बीच : रांची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें