1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast raining from january 22 meteorological department forecast grj

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कब से शुरू होगी बारिश

22 जनवरी से आकाश में आंशिक बादल छाया रहेगा और कुछ इलाकों में बारिश देखी जा सकती है. 23 जनवरी को भी बारिश की संभावना है. 19 से 21 तक सुबह में कोहरा इसके बाद आसमान साफ रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast:  22 जनवरी से होगी बारिश
Jharkhand Weather Forecast: 22 जनवरी से होगी बारिश
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा. इससे कहीं-कहीं बारिश होगी. मौसम विभाग की मानें, तो मौसम का मिजाज 22 जनवरी से ही बदल सकता है. 22 जनवरी से आकाश में आंशिक बादल छाया रहेगा और कुछ इलाकों में बारिश देखी जा सकती है. 23 जनवरी को भी बारिश की संभावना है. 19 से 21 तक सुबह में कोहरा इसके बाद आसमान साफ रहेगा.

झारखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. इससे कुछ इलाकों में बारिश का अनुमान है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो 22 जनवरी से मौसम में बदलाव दि‍खेगा. आसमान में बादल छाये रहेंगे और कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं. इतना ही नहीं, 23 जनवरी को भी झारखंड में कहीं-कहीं बारिश देखने को मिलेगी. इस बीच मौसम विज्ञान विभाग की मानें, तो 19 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक सुबह में कोहरा छाया रह सकता है. इसके बाद आसमान साफ रहेगा.

मौसम केंद्र रांची ने पूर्वानुमान किया है कि आकाश साफ होने के कारण मंगलवार को गुमला, लोहरदगा, खूंटी, रांची, रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, देवघर, गिरिडीह व कोडरमा का न्यूनतम तापमान सात से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. शेष जिलों का न्यूनतम तापमान नौ से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है.

झारखंड की राजधानी रांची सहित कई जिलों में सोमवार को आकाश साफ हो गया था. इस कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट आ गयी है. सोमवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान पिछले तीन-चार दिनों की तुलना में पांच डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. झारखंड के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. तीन-चार दिन पहले राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान 12-13 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें