1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news the beautiful plains of state liked the council general of japan met governor ramesh bais smj

Jharkhand News:जापान के काउंसिल जनरल को भायी झारखंड की खूबसूरत वादियां, राज्यपाल रमेश बैस से की भेंट

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से काउंसिल जनरल ऑफ जापान के नाकामुरा युताका ने शिष्टचार भेंट की. श्री युताका को झारखंड की हसीन वादियां काफी खूबसूरत लगी. वो इससे काफी प्रभावित हुए. वहीं, राज्य में निवेश को लेकर भी कई बातें कही.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से भेंट करते काउंसिल जनरल ऑफ जापान, कोलकाता के नाकाुमरा युताका.
झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से भेंट करते काउंसिल जनरल ऑफ जापान, कोलकाता के नाकाुमरा युताका.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : काउंसिल जनरल ऑफ जापान के नाकामुरा युताका झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान झारखंड की वादियों से काफी प्रभावित हुए. उन्होंने राज्य की न्यायाचार व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि जापान में इन बातों का उल्लेख होगा. वहीं, राज्य में निवेश की संभावनाओं पर विचार करने का आग्रह किया जायेगा.

मंगलवार को राजभवन में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से काउंसिल जनरल ऑफ जापान, कोलकाता के नाकामुरा युताका ने शिष्टाचार भेंट की. इस मौके पर राज्यपाल श्री बैस ने कहा कि झारखंड राज्य प्राकृतिक दृष्टिकोण से अत्यन्त समृद्ध है. यहां के घने जंगल, पहाड़, झरने व जलप्रपात लोगों को आकर्षित करते हैं. राज्य में अनेक पर्यटन एवं विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है.

राज्यपाल श्री बैस ने नाकामुरा युताका से कहा कि राज्य के विभिन्न पर्यटन एवं धार्मिक स्थलों का भ्रमण कर आनंद प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही श्री बैस ने कहा कि रांची यूनिवर्सिटी द्वारा 6 माह का जापानी भाषा का सर्टिफिकेट कोर्स भी तमाई वन ओप्पो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से संचालित हो रहा है. इस कोर्स में एडमिशन के लिए विद्यार्थियों में उत्साह एवं रुचि देखी जा रही है.

वहीं, शिष्टाचार भेंट के क्रम में राज्यपाल श्री बैस को काउंसिल जनरल ऑफ जापान, कोलकाता के नाकामुरा युताका ने कहा कि झारखंड काफी खूबसूरत है. वे पतरातू गये थे. वहां का अप्रतिम दृश्य अत्यंत रमणीय है. उन्होंने राज्य की न्यायाचार व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि जापान में इन सब बातों का उल्लेख करेंगे और राज्य में निवेश की संभावनाओं पर विचार करने के लिए आग्रह भी करेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें