1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news mother had deposited money for son studying medical in russia cyber criminals blew rs 1 lakh 20 thousand from account grj

रूस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे बेटे के लिए जमा किए थे पैसे, साइबर अपराधियों ने उड़ाये 1.20 लाख रुपये

अब्दुल ने बताया कि उनकी बहन का पुत्र रूस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है. इस कारण बहन ने मेहनत से पैसा एकत्र कर बेटे की पढ़ाई के लिए रखा था. 15 सितंबर को शायदा खातून के मोबाइल पर 40 हजार रुपये की निकासी का एसएमएस आया. इसके बाद उसने इसकी जानकारी परिजनों को दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cyber Crime In Jharkhand : साइबर अपराधियों ने उड़ाये 1.20 लाख रुपये
Cyber Crime In Jharkhand : साइबर अपराधियों ने उड़ाये 1.20 लाख रुपये
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड की राजधानी रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र के मणिटोला निवासी शायदा खातून के अकाउंट से साइबर अपराधियों ने 1.20 लाख रुपये उड़ा लिये. यह निकासी 13 से 15 सितंबर के बीच हुई है. घटना को लेकर गुरुवार को महिला ने डोरंडा थाना में शिकायत की है. महिला के भाई पेशे से शिक्षक अब्दुल ने बताया कि वह बहन को लेकर साइबर सेल पहुंचे, जहां से आवेदन डोरंडा थाना के नाम पर फॉरवर्ड किया गया है. आपको बता दें कि मां ने रूस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे बेटे के लिए पैसे जमा करके रखे थे. इसे साइबर अपराधियों ने अकाउंट से निकाल लिए.

अब्दुल ने बताया कि उनकी बहन का पुत्र रूस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है. इस कारण बहन ने मेहनत से पैसा एकत्र कर बेटे की पढ़ाई के लिए रखा था. 15 सितंबर को शायदा खातून के मोबाइल पर 40 हजार रुपये की निकासी का एसएमएस आया. इसके बाद उसने इसकी जानकारी परिजनों को दी. इसके बाद कस्टमर केयर में फोन कर एटीएम कार्ड बंद कराया गया.

घटना के बाद धुर्वा केनरा बैंक से बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट हासिल करने पर जानकारी मिली कि 13 सितंबर को 20 हजार और 14 सितंबर को 60 हजार रुपये की निकासी हुई है. घटना के बाद महिला आहत है. आपको बता दें कि तमाम प्रयास के बावजूद साइबर ठगी का मामला थम नहीं रहा है. साइबर अपराधी नयी-नयी तकनीक अपनाकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें