1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news 3 naxalites surrendered in ranchi on november 12 reward of 10 lakh naxalite maharaj pramanik will surrender grj

Jharkhand News: रांची में 3 नक्सलियों ने किया सरेंडर,12 नवंबर को इनामी नक्सली महाराज प्रमाणिक करेगा आत्मसमर्पण

12 नवंबर को माओवादी जोनल कमांडर और 10 लाख के इनामी नक्सली महाराज प्रमाणिक भी सरेंडर करेगा. प्रमाणिक सरायकेला खरसावां के दारुदा का रहने वाला है. वह 24 अगस्त से सरायकेला पुलिस के संपर्क में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : रांची आईजी के समक्ष सरेंडर करता नक्सली
Jharkhand News : रांची आईजी के समक्ष सरेंडर करता नक्सली
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज : एक करोड़ के इनामी माओवादी सेंट्रल कमेटी मेंबर हार्डकोर नक्सली अनल दा के मारक दस्ते का सदस्य सूरज मुंडा, उसकी पत्नी गीता और एरिया कमांडर बैलून सरदार ने आज सोमवार को रांची में पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष सरेंडर कर दिया. रांची रेंज के आईजी एवी होमकर के समक्ष तीनों नक्सलियों ने सरेंडर किया. इस मौके पर कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

सूत्रों की मानें, तो 12 नवंबर को माओवादी जोनल कमांडर और 10 लाख के इनामी नक्सली महाराज प्रमाणिक भी सरेंडर करेगा. प्रमाणिक सरायकेला खरसावां के दारुदा का रहने वाला है. वह 24 अगस्त से सरायकेला पुलिस के संपर्क में है. इसकी जानकारी मिलने पर नक्सली संगठन ने महाराज प्रमाणिक को पुलिस से मिले होने का आरोप लगाकर उसे संगठन से निकाल दिया था.

नक्सली महाराज प्रमाणिक के साथ-साथ बैलून सरदार को भी नक्सली संगठन से निकाला गया था. उसे भी पुलिस के संपर्क में होने का आरोप लगाकर संगठन से बाहर किया गया था. बताया जा रहा है कि 13 नवंबर को 10 लाख का इनामी विवेक यादव उर्फ सुनील भी सरेंडर करेगा. वह बिहार के गया जिले के कोठी थाना क्षेत्र का निवासी है और लातेहार जिले में सक्रिय रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें