1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand naxal news 5 big maoists including 10 lakhs reward naxalite maharaj pramanik a reward of 10 lakhs is going to surrender today srn

10 लाख का इनामी नक्सली महाराज प्रमाणिक समेत झारखंड के ये 5 बड़े माओवादी आज करेंगे सरेंडर

एक करोड़ के इनामी माओवादी सेंट्रल कमेटी मेंबर हार्डकोर नक्सली अनल दा के मारक दस्ते का सदस्य सूरज मुंडा, उसकी पत्नी रेखा और एरिया कमांडर बैलून सरदार आज सरेंडर कर सकते हैं, इसके अलावा खबर ये भी है कि 10 लाख के इनामी महाराज प्रमाणिक को भी सरेंडर कराया जाएगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Maiost News : इनामी नक्सली महाराज प्रमाणिक 5 बड़े माओवादी करेंगे सरेंडर
Jharkhand Maiost News : इनामी नक्सली महाराज प्रमाणिक 5 बड़े माओवादी करेंगे सरेंडर
Twitter

रांची : एक करोड़ के इनामी माओवादी सेंट्रल कमेटी मेंबर हार्डकोर नक्सली अनल दा के मारक दस्ते का सदस्य सूरज मुंडा, उसकी पत्नी रेखा और एरिया कमांडर बैलून सरदार सोमवार को विधिवत समर्पण करेंगे. यह समर्पण रांची रेंज डीआइजी पंकज कंबोज के कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में होगा.

इस दौरान आइजी अभियान एवी होमकर, कोल्हान रेंज डीआइजी असीम विक्रांत मिंज के अलावा विभिन्न जिलों के एसपी और अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. विभागीय सूत्र बताते हैं कि 12 नवंबर को माओवादी जोनल कमांडर और 10 लाख के इनामी महाराज प्रमाणिक का भी सरेंडर कराया जायेगा. प्रमाणिक सरायकेला खरसांवा के दारुदा का निवासी है. वह 24 अगस्त से लगातार सरायकेला पुलिस के संपर्क में रह रहा था.

इसकी जानकारी मिलने पर नक्सली संगठन ने महाराज प्रमाणिक पर पुलिस से मिले होने का आरोप लगाकर उसे संगठन से निकाल दिया था. इसके अलावा बैलून सरदार को भी संगठन से निकाला गया था. उसे भी पुलिस के संपर्क में होने का आरोप लगाकर संगठन से बाहर किया गया था. 13 नवंबर को 10 लाख का इनामी विवेक यादव उर्फ सुनील भी सरेंडर करेगा. वह बिहार के गया जिले के कोठी थाना क्षेत्र का निवासी है और लातेहार जिले में सक्रिय रहा है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें