1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand maoist news three day bandh started from today in protest against the arrest of naxalite prashant bose police issued alert srn

नक्सली प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में माओवादियों का तीन दिवसीय बंद आज से शुरू, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

आज से माओवादियों का दिन दिवसीय बंद देश के 4 राज्यों में शुरू हो रहा है, ये 4 राज्य बिहार, झारखंड, यूपी और छत्तीसगढ़ है. माओवादिओं का ये बंद प्रशांत बोस की गिरफ्तारी की वजह से हो रहा है. इसके लिए पुलिस ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
bharat bandh : माओवादियों का तीन दिवसीय बंद आज से
bharat bandh : माओवादियों का तीन दिवसीय बंद आज से
Symbolic Pic

रांची : माओवादी पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस (एक करोड़ का इनामी) और इनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में सीमांत रिजनल कमेटी के प्रवक्ता मानस ने तीन दिवसीय बंद का एलान किया है. 23 से 25 नवंबर तक बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़ व उत्तर प्रदेश में बंद का संगठन की ओर से आह्वान किया गया है.

तीन दिवसीय बंदी के दौरान पानी, दूध, दवा दुकान, अस्पताल, एंबुलेंस व अग्निशमन सेवा को मुक्त रखने की बात संगठन की ओर से कही गयी है. नक्सलियाें के बंद को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है. खासकर नक्सल प्रभावित जिलों को विशेष तौर पर चौकस रहने को कहा गया है. वहीं सभी जिलों को सीमावर्ती क्षेत्रों में सघन वाहन जांच करने का भी निर्देश दिया गया है.

बता दें कि इससे पूर्व माओवादी संगठन ने 20 नवंबर को भारत बंद बुलाया था. इस दौरान चाईबासा और लातेहार में रेलवे ट्रैक को क्षतिग्रस्त किया था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें