1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand jobs 2022 be a translator and earn 3500 per hour aicte sent letter to jharkhand higher education department srn

अनुवादक बनकर कमाये प्रति पाठ्यक्रम 3500 रुपये, AICTE ने भेजा झारखंड के उच्च शिक्षा विभाग को पत्र

AICTE ने 12 क्षेत्रीय भाषाओं में अनुवाद के लिए शिक्षकों व पीजी विद्यार्थियों की तलाश शुरू की है. इसके लिए अनुवादक को प्रति पाठ्यक्रम 3500 रुपये मिलेंगे. अनुवाद करनेवाले शिक्षक व विद्यार्थी को एआइसीटीइ द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ एप्रिसिएशन दिया जायेगा.

By Sameer Oraon
Updated Date
Naukri In Jharkhand 2022
Naukri In Jharkhand 2022
file pic

रांची: एआइसीटीइ ने तकनीकी विषयों में 19 ऑनलाइन कोर्स के तहत 12 क्षेत्रीय भाषाओं में अनुवाद के लिए शिक्षकों व पीजी विद्यार्थियों की तलाश शुरू की है. एआइसीटीइ अध्यक्ष प्रो अनिल डी सहस्त्रबुद्धे ने राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग को पत्र भेज कर अनुवाद के लिए विवि व उच्च शिक्षण संस्थानों से शिक्षकों व पीजी विद्यार्थियों को शामिल कराने की बात कही है.

अध्यक्ष ने कहा है कि एक घंटे के ऑनलाइन कोर्स का एक भाषा में अनुवाद करने पर अनुवादक को प्रति पाठ्यक्रम 3500 रुपये मिलेंगे. इसमें हिंदी, बंगाली, गुजराती, मलयालम, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलगु, ओड़िया, पंजाबी, उर्दू आदि शामिल हैं. एआइसीटीइ ने पहले वर्ष के इंजीनियरिंग के तीन अॉनलाइन कोर्स अौर तीन स्वयं अॉनलाइन कोर्स का आठ भारतीय क्षेत्रीय भाषाअों में अनुवाद का कार्य पूरा कर लिया है.

इसके अलावा अन्य कोर्स मिलाकर कुल 48 कोर्स का अनुवाद पूरा कर लिया गया है. इसके बाद भी 19 कोर्स बाकी हैं. अध्यक्ष ने कहा है कि ऑनलाइन कोर्स क्षेत्रीय भाषा में तैयार करने के लिए एआइसीटीइ द्वारा कोर्स अनुवाद का कार्य तेजी से किया जा रहा है, ताकि इसे अपलोड किया जा सके. अनुवाद करने के इच्छुक शिक्षक व पीजी विद्यार्थी खुद को भी यूआरएल (https//forms.gle/A2Y9ILtcGsrasKpi7) पर पंजीकृत कर सकते हैं. अनुवाद करनेवाले शिक्षक व विद्यार्थी को एआइसीटीइ द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ एप्रिसिएशन दिया जायेगा.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें