1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand government 1 year on the anniversary of cm hemant soren jharkhand government launched these 5 big schemes on women grj

Jharkhand Government 1 year : महिलाओं पर मेहरबान सीएम हेमंत सोरेन, झारखंड सरकार की वर्षगांठ पर इन 5 बड़ी योजनाओं की शुरुआत की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Government 1 year : महिलाओं पर मेहरबान सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand Government 1 year : महिलाओं पर मेहरबान सीएम हेमंत सोरेन
प्रभात खबर

Posted By : Guru Swarup MishraHemant Soren News, Jharkhand Government 1 year, Ranchi News : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने आज मंगलवार (29 दिसंबर, 2020) को एक साल पूरा करने के अवसर पर रांची के मोरहाबादी मैदान में समारोह का आयोजन किया. इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन महिलाओं पर मेहरबान रहे. पहली वर्षगांठ पर उन्होंने पांच बड़ी योजनाओं की शुरुआत की.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में कई योजनाओं की सौगात दी. इस दौरान उन्होंने महिला सुरक्षा पर बल दिया और महिला हेल्पलाइन 181 का शुभारंभ किया. महिला सशक्तीकरण को लेकर सखी मंडल की दीदियों को सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने ऋण की राशि दी. 30000 सखी मंडलों को 300 करोड़ की राशि बैंक लिंकेज के जरिए दिया गया.

पहली वर्षगांठ पर सीएम हेमंत सोरेन ने यूं तो कई योजनाओं की सौगात दी है, लेकिन झारखंड कृषि ऋण माफी योजना, झारखंड पर्यटन नीति 2020, झारखंड खेल नीति 2020 एवं मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना एवं पेयजलापूर्ति योजनाओं का शुभारंभ किया गया. ये पांच बड़ी योजनाएं झारखंड की तस्वीर बदल सकती हैं. इससे युवाओं से लेकर किसानों तक को काफी उम्मीदें हैं. न सिर्फ किसानों को आर्थिक राहत मिलेगी, बल्कि पर्यटन की असीम संभावनों को बल मिलेगा और खिलाड़ियों की दशा सुधरेगी. पेयजलापूर्ति योजना के जरिए लोगों को स्वच्छ जल पहुंचाया जायेगा. इसी उद्देश्य से इन पांच बड़ी योजनाएं शुरू की गयी हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें