1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand congress to protest in front of raj bhavan today against increase in petrol and diesel prices

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ झारखंड कांग्रेस ने खोला मोर्चा, आज राष्ट्रपति के नाम सौंपेगी ज्ञापन

By Panchayatnama
Updated Date
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ झारखंड कांग्रेस का धरना आज
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ झारखंड कांग्रेस का धरना आज
twitter

रांची : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ झारखंड कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. इसके तहत राज्यभर में कांग्रेस नेता आज प्रखंड, जिला एवं राजधानी रांची में धरना देंगे. इसके बाद उपायुक्त तथा प्रखंड विकास पदाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी लाने का आग्रह करेंगे. रांची में झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में राजभवन के समक्ष आज धरना दिया जायेगा. इससे पहले कांग्रेस ने 26 जून को शहीदों को सलाम कार्यक्रम आयोजित किया था.

सुबह 10 बजे से धरना

पेट्रोल-डीजल के दाम से वृद्धि के खिलाफ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में आज सुबह 10 बजे राजभवन के समक्ष धरना दिया जायेगा. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने जानकारी दी है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में आज धरना दिया जाएगा. इसके बाद राष्ट्रपति के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा, ताकि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कमी लाई जा सके.

शहीदों को सलाम

26 जून को झारखंड कांग्रेस की ओर से शहीदों को सलाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम के तहत राज्य मुख्यालय, जिला और प्रखंड मुख्यालयों में शहीद स्मारक, महात्मा गांधी की प्रतिमा या अन्य स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा के समक्ष पार्टी नेताओं ने धरना दिया. इस दौरान भारत-चीन की सीमा पर शहीद हुए वीर जवानों की याद में मौन कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया था संवाद

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पिछले दिनों देशभर के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बातचीत की थी. झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश कुमार ठाकुर, मानस सिन्हा, प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और राजेश गुप्ता ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में हिस्सा लिया था.

कोरोना से निबटने में विफल रहे मोदी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से निबटने में पूरी तरह से विफल साबित हुए हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय कूटनीति में भी केंद्र सरकार फेल हुई है. कांग्रेस शासनकाल में अमेरिका से भी संबंध अच्छे रहे थे और चीन से भी बातचीत होती रही थी. कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है और चीन को भी पता है कि देश में नफरत और बंटवारे की राजनीति से भारत को नुकसान पहुंचा है. चीन ने जैसे ही भारतीय जमीन पर कब्जा किया, तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें