1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cabinet meeting proposals including increase in holding tax and new sports policy grj

झारखंड कैबिनेट की बैठक आज, होल्डिंग टैक्स में वृद्धि व नयी खेल नीति समेत आ सकते हैं ये अहम प्रस्ताव

झारखंड कैबिनेट की बैठक आज चार बजे से होगी. कैबिनेट की होने वाली बैठक में कई प्रस्ताव आने की संभावना जतायी जा रही है. इनमें होल्डिंग टैक्स में बढ़ोत्तरी, मरांग गोमके पारदेशीय छात्रवृत्ति योजना में संशोधन, नयी खेल नीति सहित अन्य प्रस्ताव शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: झारखंड मंत्रालय
Jharkhand News: झारखंड मंत्रालय
फाइल फोटो

Jharkhand News: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की कैबिनेट की बैठक आज मंगलवार को दिन के चार बजे से शुरू होगी. हालांकि आचार संहिता की वजह से इस बार भी कैबिनेट के फैसलों की जानकारी मीडिया को नहीं दी जायेगी. बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में होल्डिंग टैक्स में बढ़ोत्तरी और नयी खेल नीति समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रस्ताव आने की उम्मीद है.

कैबिनेट की बैठक में आ सकते हैं ये प्रस्ताव

झारखंड कैबिनेट की बैठक आज चार बजे से होगी. कैबिनेट की होने वाली बैठक में कई प्रस्ताव आने की संभावना जतायी जा रही है. इनमें होल्डिंग टैक्स में बढ़ोत्तरी, मरांग गोमके पारदेशीय छात्रवृत्ति योजना में संशोधन, नयी खेल नीति सहित अन्य प्रस्ताव शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार कैबिनेट में नगर विकास विभाग के झारखंड नगरपालिका संशोधन विधेयक 2021 का प्रस्ताव आ सकता है. इसमें रांची सहित राज्य के सभी शहरी निकायों में होल्डिंग टैक्स में 10 से 15% की बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव है. नगर निकायों में होल्डिंग टैक्स जमीन के सर्किल रेट के आधार पर तय होगा.

नयी खेल नीति का प्रस्ताव आने की उम्मीद

आपको बता दें कि अभी होल्डिंग टैक्स लेने का काम नगर निकायों में बंद है. बैठक में विदेशों में उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृति से जुड़ी मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा पारदेशीय छात्रवृत्ति योजना में संशोधन किये जाने की उम्मीद जतायी जा रही है. संशोधन के तहत हेमंत सोरेन सरकार अब अनुसूचित जनजाति के अलावा अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग सहित अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को विदेशों में उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृति देगी. कैबिनेट की बैठक में नयी खेल नीति, निर्माणाधीन हाईकोर्ट के लिए तय प्राक्कलित राशि का भी प्रस्ताव आ सकता है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें