1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand bridge collapse slab of the bamladih bridge built on the kanchi river of tamar in the again flowed srn

रांची के कांची नदी पर बना बामलाडीह पुल का स्लैब फिर बहा, इंजीनियरों से मांगी गयी रिपोर्ट

बामलाडीह पुल का दो स्लैब रविवार की सुबह पानी के तेज रफ्तार में बहा, एक अगस्त को भी इसका बहा था एक स्लैब. पुल का एक और स्लैब बह सकता है पानी में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
kanchi river bridge collapse
kanchi river bridge collapse
तस्वीर-अनिल

Ranchi bridge collapse today रांची : तमाड़ के कांची नदी पर बने बामलाडीह पुल का दो स्लैब रविवार की सुबह पानी के तेज रफ्तार में बह गया. एक अगस्त को इसका एक स्लैब बहा था. इस तरह यह पुल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. पुल बीच में ही दो भागों में बंट गया है. स्लैब गिरने की सूचना मिलने पर रविवार को ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के इंजीनियर मौके पर पहुंचे. इंजीनियरों की टीम ने पाया कि पुल का एक और स्लैब पानी में बह सकता है.

इधर, पुल ढहनेे के बाद इलाके के लोगों में काफी नाराजगी है. इस पुल का निर्माण ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल की ओर से करीब आठ करोड़ रुपये की लागत से कराया गया था.

वर्ष 2014 में इस योजना की आधारशिला रखी गयी थी. इस पुल का निर्माण संवेदक रंजन पांडेय के द्वारा कराया गया था. तीन साल पहले यह पुल ढहा था, तब ठेकेदार ने इसे दुरुस्त कराया था. इसके बाद आवागमन भी शुरू करा दिया गया था, लेकिन फिर एक अगस्त को पुल का एक स्लैब बह गया था. रविवार को भी पुल का दो स्लैब बह गया.

इंजीनियरों से मांगी गयी है रिपोर्ट :

विशेष प्रमंडल के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम ने कहा कि पुल का स्लैब बहा है. इसकी सूचना मिली है. इस मामले की जांच के लिए इंजीनियरों को निर्देश दिया गया है. इंजीनियरों की टीम जांच कर इसकी रिपोर्ट देगी

हारिन पुल का भी दबा स्पेन, आवागमन बंद : सोनाहातु थाना क्षेत्र के कांची नदी पर बना हारिन पुल का स्पेन दब जाने से आवागमन बंद कर दिया गया है. ज्ञात हो कि एक स्पेन वर्ष 2011 में दब गया था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें