1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand bjp mp nishikant dubey godda loksabha seat jharkhand mukti morcha jharkhand congress deoghar land scam and fake degree scam arrest legal action

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को झारखंड कांग्रेस ने क्यों कहा घोटालेबाज ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोड्डा से भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे
गोड्डा से भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे
twitter

रांची : गोड्डा लोकसभा सीट (Godda LokSabha Seat) से भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे (BJP MP Nishikant Dubey) की डिग्री (degree) को लेकर झारखंड की सियासत (The politics of Jharkhand) तेज हो गयी है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha ) के बाद अब झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress ) ने भी उनकी डिग्री को लेकर उन्हें कटघरे में खड़ा कर दिया है. झारखंड कांग्रेस ने ट्वीट कर सांसद निशिकांत दुबे पर हमला करते हुए उन्हें घोटालेबाज करार दिया है और देवघर जमीन घोटाला (Deoghar land scam ) व फर्जी डिग्री घोटाले (fake degree scam ) का आरोप लगाते हुए सांसद को गिरफ्तार (arrest) कर कानूनी कार्रवाई (legal action) करने की मांग की है.

झारखंड कांग्रेस ने सांसद निशिकांत दुबे को घोटालेबाज बताते हुए एक पत्र ट्वीट किया है. इस पत्र में दिल्ली विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज की ओर से ये जानकारी दी गयी है कि निशिकांत दुबे नाम का काई अभ्यर्थी उनके विश्वविद्यालय में न तो प्रवेश लिया है और न ही उत्तीर्ण हुआ है. इस बाबत पत्र झारखंड सीआईडी के नाम लिखा गया है.

गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ट्विटर पर हमेशा सक्रिय रहते हैं और झारखंड की सियासत में अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. इन दिनों वह अपनी डिग्री को लेकर घिर गये हैं. झारखंड के सत्तारुढ़ दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पहले सांसद की डिग्री को फर्जी करार देकर उन्हें घेरा था. अब झारखंड में गठबंधन सरकार की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने भी उन पर तीखा हमला बोला है.

झारखंड कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पहले देवघर जमीन घोटाला और अब ये फर्जी डिग्री घोटाला. घोटालेबाज सांसद को इस्तीफा देना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार कर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही एक पत्र ट्वीट किया गया है, जो झारखंड सीआईडी के नाम लिखा गया है.

आपको बता दें कि झारखंड की राजनीति में इन दिनों आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. ट्विटर वार में भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी व सीएम हेमंत सोरेन पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं. पलटवार करते हुए झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने भी उन पर तीखा हमला बोला है. केंद्र व राज्य सरकार से इनकी चल-अचल व नामी-बेनामी संपत्ति की जांच की मांग की है. इतना ही नहीं, इनकी एमबीए की डिग्री की जांच कर सदस्यता पर निर्णय लेने को लेकर भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें