1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctcindian railways good news for travelers traveling from ranchi to bihar and bengal trains run before festivals durga puja diwali chhath read latest updates gur

IRCTC/Indian Railways : रांची से बिहार-बंगाल की यात्रा करनेवाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, त्योहारों से पहले चलेंगी ट्रेनें, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways : रांची से बिहार-बंगाल की यात्रा करनेवाले यात्रियों के लिए त्योहारों से पहले चलेंगी ट्रेनें
IRCTC/Indian Railways : रांची से बिहार-बंगाल की यात्रा करनेवाले यात्रियों के लिए त्योहारों से पहले चलेंगी ट्रेनें
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways : रांची : रांची से बिहार व बंगाल की यात्रा करनेवाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रांची रेलवे स्टेशन से बिहार और बंगाल के लिए जल्द ही ट्रेनें चल सकती हैं. अधिकारियों द्वारा इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है. इतना ही नहीं, दिल्ली के लिए भी एक ट्रेन शुरू करने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि त्योहारों को देखते हुए इससे पहले ट्रेनों का परिचालन किया जायेगा.

कोरोना महामारी को लेकर लागू लॉकडाउन से पहले रांची रेलवे स्टेशन से 54 ट्रेनें चलती थीं. लॉकडाउन के बाद सभी ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया. अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही रांची से दिल्ली के लिए राजधानी स्पेशल ट्रेन और रांची से पटना के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन चलायी गयी.

अभी कुछ दिन पहले ही रांची से गुजरने वाली ट्रेन सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की गयी है, जबकि रांची पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को कुछ दिन पहले ही बंद कर दिया गया था. अब इस ट्रेन को फिर से पटरियों पर दौड़ाने की कार्यवाही शुरू की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार को इसके लिए रेलवे की ओर से पत्र भेजा गया है. राज्य की हेमंत सोरेन सरकार की हरी झंडी मिलते ही रांची पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस दौड़ने लगेगी.

रांची से बिहार और बंगाल के लिए ट्रेनों की जरूरत है. इसलिए रांची से हावड़ा और बिहार जाने वाली ट्रेनें जल्द शुरू की जायेंगी. इसके साथ ही दिल्ली के लिए भी अधिक संख्या में यात्री निकल रहे हैं. इसलिए दिल्ली के लिए भी एक ट्रेन के परिचालन की कोशिश की जा रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें