1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railways news ranchi rail division becomes number one in the country in observing time what drm said on achievement grj

IRCTC/Indian Railways News : देश में नंबर वन बना रांची रेल डिवीजन, पढ़िए किन उपलब्धियों के लिए किया गया सम्मानित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News :  समय का पालन करने में देश में नंबर वन बना रांची रेल डिवीजन
IRCTC/Indian Railways News : समय का पालन करने में देश में नंबर वन बना रांची रेल डिवीजन
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways News, Jharkhand News, रांची न्यूज : रांची रेल डिवीजन ने अपनी उपलब्धि से पूरे देश में नाम रोशन किया है. रांची रेल डिवीजन समयबद्धता के मामले में पूरे देश में पहले स्थान पर है. रिपोर्ट के अनुसार, रांची रेल डिवीजन समयबद्धता के मामले में 99.37% रहा है. डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने कहा कि उनका प्रयास है कि यात्रियों को समय पर गंतव्य पर पहुंचाया जाये.

आद्रा रेल डिवीजन 99.35% के साथ दूसरे स्थान पर, पलक्कड़ डिवीजन 99.07% के साथ तीसरे स्थान पर रहा. सबसे खराब प्रदर्शन प्रयागराज जंक्शन का रहा, जहां 61.63% ट्रेनों की समयबद्धता रही है. डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने कहा कि उनका प्रयास है कि यात्रियों को समय पर गंतव्य पर पहुंचाया जाये. देश में रांची रेल डिवीजन का नंबर वन बनने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

आपको बता दें कि रांची रेल मंडल ट्रेनों के परिचालन और सुरक्षा देने में दक्षिण-पूर्व रेलवे जोन में पहले नंबर पर रहा है. इस उपलब्धि के लिए दक्षिण-पूर्व रेल मुख्यालय की ओर से रांची रेल मंडल को पांच श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया. ये पुरस्कार पांच फरवरी को कोलकाता स्थित गार्डेनरिच स्थित मुख्यालय में आयोजित 65वें रेलवे वीक अवार्ड समारोह में दिये गये. रांची रेल मंडल को जिन पांच श्रेणियों में अवार्ड दिये गये, उनमें बेस्ट केप्ट स्टेशन शील्ड, बेस्ट सिक्यूरिटी शील्ड, आउटस्टैंडिंग रिकवरी शील्ड, पंक्चुअलिटी शील्ड और बेस्ट कोचिंग डिपो शील्ड शामिल हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें