1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. holi 2021 excitement of people about holi festival of colors such is the excitement in the markets you will not be able to fight on the streets in holi grj

Holi 2021 : रंगों के त्योहार होली को लेकर लोगों में उत्साह, बाजारों में ऐसी है रौनक, होली में सड़कों पर नहीं कर सकेंगे हुड़दंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Holi 2021 : लोगों में होली का उत्साह, लेकिन सड़कों पर नहीं कर सकेंगे हुड़दंग
Holi 2021 : लोगों में होली का उत्साह, लेकिन सड़कों पर नहीं कर सकेंगे हुड़दंग
फाइल फोटो

Happy Holi 2021, Jharkhand News, रांची न्यूज : होली का उल्लास कोरोना संकट पर भारी पड़ रहा है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लगातार एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है. हालांकि इस संकट के साथ अब लोगों ने जीना सीख लिया है. होली का रंग फीका न पड़ जाये, इसके लिए राजधानीवासियों ने त्योहार मनाने का अपना-अपना तरीका भी तलाश लिया है़ डायरेक्ट कांटैक्ट न हो, इसके लिए पिचकारी में रंग भरे जा रहे हैं, तो कहीं डिजिटल होली से एक-दूसरे को शुभकामनाएं बांटने की तैयारी है. इतना ही नहीं घर में ही स्विमिंग पूल में रंग घोलने की तैयारी की जा रही है. दूसरी तरफ मंदिरों और मोहल्ले-टोले में फगुआ धुन पर जमकर जोगीरा गाया जा रहा है. कोरोना काल में नया उत्सवी रंग दिख रहा है.

कोरोना के बीच बच्चों की रंगीन टोली इस बार घर पर रंगीन बोड़ी तैयार करने में जुटी है. इसमें उनके अभिभावक भी साथ दे रहे हैं. बच्चों के लिए बाजार से प्लास्टिक का आर्टिफिशियल स्विमिंग पूल खरीदा जा रहा है. इसमें ही कम बच्चों के साथ रंग घोलने और होली के उत्सव में रंग भरने की कोशिश की जायेगी. इसके अलावा बाजार से वाटर बैलून और बकेट गन पिचकारी भी विशेष तौर पर खरीदी जा रही है.

इधर, होली बाजार में भीड़ तो जुट रही है, लेकिन वो उल्लास नहीं दिख रहा है. बच्चों के लिए कपड़ों की खरीदारी कर रही सोनी सिंह ने बताया कि हर साल इस समय बाजार में चहल-पहल हुआ करती थी. भीड़ ऐसी होती थी कि लोग जाने से डरने लगते थे. हालांकि इस बार बाजार में वैसी रौनक नहीं दिखायी दे रही है. हमलोग बच्चों के लिए कपड़े गुलाल रंग पिचकारी तो खरीद रहे हैं, लेकिन होली खेलने के लिए बाहर नहीं जाने दे सकते. ऐसे में घर में होली खेलने का क्या मजा. त्योहार है इसलिए सादगी और परिवार के बीच सेलिब्रेट किया जा रहा है.

होली के दौरान सड़कों पर हुड़दंग न हो, इसके लिए सदर एसडीओ समीरा एस ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दी है. जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग घरों में ही होली मनायें. निर्देश का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें