23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeफोटोअन्य फोटोज़हे रघुनंदन! है अभिनंदन, दीयों से जगमगायी रांची, आतिशबाजी से आसमां रोशन

हे रघुनंदन! है अभिनंदन, दीयों से जगमगायी रांची, आतिशबाजी से आसमां रोशन

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर लोगों ने अपने घरों में पताके लगाये. भगवान से सबकी मंगलकामना की. मंदिरों में पूजा- अर्चना की गयी. खासकर राममंदिर में भीड़ देखते ही बन रही थी.

Undefined
हे रघुनंदन! है अभिनंदन, दीयों से जगमगायी रांची, आतिशबाजी से आसमां रोशन 7

Ranchi News: अपनी रांची रामोत्सव की आस्था में नहा उठी. कोना-कोना मोरे रामलला…मोरे रामलला से गूंजता रहा. हर तरफ श्रद्धा की अविरल धारा बह रही थी. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और रघुनंदन के दर्शन की लालसा हर चेहरे पर दिखी. सुबह से ही मंदिरों में दर्शनार्थियों की कतार लगने लगी थी. मंदिरों में रामधुन थी, तो सड़कों पर भक्तों की भीड़. आस्था का ऐसा अद्भुत नजारा सबको भाव-विभोर कर गया. शाम होते ही पूरी राजधानी दीपों से जगमगा उठी. रंगीन आतिशबाजी से आकाश रोशन हो उठा.

Undefined
हे रघुनंदन! है अभिनंदन, दीयों से जगमगायी रांची, आतिशबाजी से आसमां रोशन 8

हर मुहल्ले में लहराये पताके

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर लोगों ने अपने घरों में पताके लगाये. भगवान से सबकी मंगलकामना की. मंदिरों में पूजा- अर्चना की गयी. खासकर राममंदिर में भीड़ देखते ही बन रही थी. इस अवसर पर कई संस्थानों ने हनुमान चालीसा, नये साल का कैलेंडर, मिठाई, चॉकलेट, बिस्कुट आदि का भी वितरण किया.

Undefined
हे रघुनंदन! है अभिनंदन, दीयों से जगमगायी रांची, आतिशबाजी से आसमां रोशन 9

महाआरती के बाद हुआ भोग वितरण

मंदिरों में दोपहर 12 बजे के बाद महाआरती हुई, जिसमें काफी भक्त शामिल हुए. इसके बाद आरती व प्रसाद का वितरण किया गया. भंडारा शुरू हुआ. मंदिरों में खीर और बुंदिया आदि का वितरण किया गया. खिचड़ी भोग का भी वितरण हुआ.

Undefined
हे रघुनंदन! है अभिनंदन, दीयों से जगमगायी रांची, आतिशबाजी से आसमां रोशन 10

फूलों की दुकानों में रही भीड़

प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर फूलों की दुकानों पर भीड़ लगी रही. लोगों ने विभिन्न फूलों व मालाओं की खरीदारी की. फूल विक्रेता पिंटू ने बताया कि फूलों की बिक्री काफी अच्छी रही. दोपहर तक भीड़ लगी रही. शाम में गुलदस्ता आदि की भी अच्छी बिक्री हुई.

Undefined
हे रघुनंदन! है अभिनंदन, दीयों से जगमगायी रांची, आतिशबाजी से आसमां रोशन 11

दिनभर होती रही आतिशबाजी

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर जमकर आतिशबाजी हुई. जगह-जगह पटाखों की दुकानें सजी हुई थीं. दीपावली जैसा नजारा था. शाम होते ही पूरा आसमान रंगीन आतिशबाजी से रोशन हो उठा.

Undefined
हे रघुनंदन! है अभिनंदन, दीयों से जगमगायी रांची, आतिशबाजी से आसमां रोशन 12

दीपावली की तरह दीपदान

भक्तों ने दीपावली की तरह दीपदान किया. मंदिरों में दीये जलाये. शाम में भगवान की आरती की गयी. घरों को दीपों से सजाया गया. खूबसूरत रंगोली बनायी. इस दौरान सेल्फी का भी जबरदस्त क्रेज दिखा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें