17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : एचइसी रेलवे क्रॉसिंग के पास बनेगा फोरलेन आरओबी

केतारी बागान आरओबी का निर्माण भी राज्य सरकार करेगी. पिछले दिनों राज्य सरकार ने आरओबी निर्माण को लेकर मंजूरी दी थी. इसका निर्माण 44.80 करोड़ की लागत होगा.

रांची : एचइसी के एफएफपी प्लांट स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास रेल ओवरब्रिज (आरओबी) का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा. राज्य सरकार ने इसकी स्वीकृति दे दी है. आरओबी का निर्माण कार्य पिछले कई वर्षों से लटका हुआ है. इस कारण लोगों को आये दिन जाम में घंटों फंसना पड़ता है. डीआरएम जसमीत सिंह बिंद्रा ने बताया कि रेलवे ने राज्य सरकार को आरओबी निर्माण का प्रस्ताव दिया था. राज्य सरकार ने रेलवे को आरओबी बनाने की स्वीकृति दे दी है. पहले रेलवे और राज्य सरकार दोनों को मिल कर इसका निर्माण करना था. लेकिन, अब आरओबी का पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. पूर्व में आरओबी दो लेन का बनना था, लेकिन बढ़ती आबादी व वाहनों के आवागमन को लेकर अब यह चार लेन का बनेगा. आरओबी का निर्माण चांदनी चौक से लेकर रेलवे फाटक क्रॉसिंग के आगे तक किया जायेगा. इसकी लंबाई लगभग 650 मीटर और चौड़ाई लगभग 24 मीटर होगी. इसके बन जाने से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी.

44.80 करोड़ से बनेगा केतारी बगान आरओबी

केतारी बागान आरओबी का निर्माण भी राज्य सरकार करेगी. पिछले दिनों राज्य सरकार ने आरओबी निर्माण को लेकर मंजूरी दी थी. इसका निर्माण 44.80 करोड़ की लागत होगा. आरओबी का निर्माण पथ निर्माण विभाग द्वारा किया जायेगा. यह गेट संख्या एमएच-27, रांची-नामकुम क्षेत्र में बनेगा. पथ निर्माण विभाग ने आरओबी निर्माण का डीपीआर तैयार कर लिया है. मालूम हो कि केतारी बगान स्थित रेल फाटक पर आरओबी नहीं रहने की वजह से हजारों की आबादी परेशान है. लोग यहां फ्लाइओवर बनाने के लिए सरकार से कई बार गुहार लगा चुके हैं. सांसद संजय सेठ ने भी राज्य सरकार के अधिकारियों से बात की थी. हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रांची दौरे के क्रम में यहां आरओबी बनाने की बात कही थी. इसके लिए डीआरएम को 15 दिनों के अंदर प्रस्ताव बना कर भेजने को कहा था. इसके बाद डीआरएम ने प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा था. इसके बाद पथ निर्माण विभाग ने रेलवे को सूचना दी कि इसकी मंजूरी राज्य सरकार से मिल गयी है.

Also Read: रांची : दोपहर तक पसरी रही धुंध की चादर, ठंड ने दिखाये तेवर, आज भी हो सकता कोहरे का असर, येलो अलर्ट जारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें