36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड: ईडी ने साहिबगंज के एसपी नौशाद आलम को भेजा समन, 22 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

रांची: ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने साहिबगंज के एसपी को समन जारी किया है. उन्हें 22 नवंबर को पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया है.

रांची: ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने झारखंड के साहिबगंज जिले के एसपी नौशाद आलम को शुक्रवार को समन जारी किया. उन्हें 22 नवंबर को रांची ऑफिस में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा है. इन पर गंभीर आरोप हैं. इस मामले में ईडी के अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे. इधर, ईडी द्वारा भेजे गए समन मामले में जब साहिबगंज एसपी नौशाद आलम से जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि फिलहाल उन्हें किसी भी एजेंसी के द्वारा कोई पत्र या समन प्राप्त नहीं हुआ है. उनके कार्यालय में अभी तक कोई पत्र नहीं पहुंचा है. पत्र मिलने के बाद ही सही बातों का खुलासा होगा कि आखिर किस मामले को लेकर पत्र आया है.

22 नवंबर को पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश

झारखंड के साहिबगंज जिले के पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की ओर से समन भेजा गया है. इसके जरिए उन्हें 22 नवंबर को रांची के रीजनल ऑफिस में पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया गया है. इन पर गंभीर आरोप लगे हैं. इसके आलोक में ईडी इनसे पूछताछ करेगी.

Also Read: झारखंड स्थापना दिवस पर सीएम हेमंत सोरेन देंगे करोड़ों की योजनाओं की सौगात, शुरू होंगे ये खास कार्यक्रम

पिछले दिनों होटवार जेल के अधीक्षक समेत तीन से हो चुकी है पूछताछ

ईडी की टीम घोटालों और गंभीर आरोपों के आलोक में लगातार समन जारी कर रही है और पूछताछ के लिए बुला रही है. इससे पहले ईडी की टीम ने झारखंड की होटवार जेल में छापेमारी की थी और कई अहम सबूत हाथ लगे थे. ईडी अफसर के खिलाफ जेल से साजिश रचने की भनक लगते ही ईडी ने होटवार जेल में रेड मारी थी. इसमें पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश द्वारा जेल से साजिश रचने का खुलासा हुआ था. इसके बाद ईडी ने जेल अधीक्षक, जेलर व हेड क्लर्क को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था.

Also Read: झारखंड: भारत बंद के दौरान ST/SC छात्रों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने पर सीएम हेमंत सोरेन के प्रति जताया आभार

किसी एजेंसी से नहीं मिला समन

ईडी द्वारा भेजे गए समन मामले में जब साहिबगंज एसपी नौशाद आलम से जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि फिलहाल उन्हें किसी भी एजेंसी के द्वारा कोई पत्र या समन प्राप्त नहीं हुआ है. उनके कार्यालय में अभी तक कोई पत्र नहीं पहुंचा है. पत्र मिलने के बाद ही सही बातों का खुलासा होगा कि आखिर किस मामले को लेकर पत्र आया है.

Also Read: झारखंड: भाकपा माओवादी को बड़ा झटका, तीन गिरफ्तार, सुरक्षाबलों को निशाना बनाने वाले कई सामान बरामद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें