36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Diwali 2022: दीपावली को लेकर सज गया रांची का बाजार, होम फर्निशिंग के आइटम कर रहा आकर्षित, देखें तस्वीरें

Diwali 2022: इस दीपावली अपने आशियाने को इस तरह सजायें कि आप ही नहीं बल्कि आपका घर भी हैप्पी दीपावली बोल उठे. इसके लिए रांची में दीपावली का बाजार सजकर तैयार है. होम फर्निशिंग के आइटम सबको आकर्षित कर रहे हैं. घर के पर्दे हों या कारपेट या फिर वॉल पेपर सभी आइटम के नये कलेक्शन हर रेंज में बिक रहे हैं.

Undefined
Diwali 2022: दीपावली को लेकर सज गया रांची का बाजार, होम फर्निशिंग के आइटम कर रहा आकर्षित, देखें तस्वीरें 7

बाजार में पर्दे के लेटेस्ट डिजाइन उपलब्ध हैं. इसमें प्लेन, प्रिंटेड, नेट एंड मेन, चेक्स जैसे डिजाइन के पर्दे आकर्षित कर रहे हैं. इन्हें आइलेस्ट, प्लेटेड कर्टेन, लुक्स, एपलिक पैटर्न में काफी पसंद किया जा रहा है. वहीं, विंडो कर्टेन में ब्लाइंड फैब्रिक, रोलर, रोमन आदि हैं. इसमें नेट एंड मेन कॉम्बिनेशन को सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है. यह पर्दे 250 रुपये प्रति मीटर से लेकर 4000 रुपये प्रति मीटर के हिसाब से बिक रहे हैं. वहीं कर्टेन रॉड्स में साइड फिनल्स भी कई डिजाइन में हैं, जो 700-3000 रुपये दो पीस के हिसाब से उपलब्ध हैं.

Undefined
Diwali 2022: दीपावली को लेकर सज गया रांची का बाजार, होम फर्निशिंग के आइटम कर रहा आकर्षित, देखें तस्वीरें 8

बाजार में कारपेट और रनर की कई रेंज उपलब्ध है. कारपेट में बेडशीट, रेडी कटेन क्लॉक और रेड वॉल जैसे डिजाइन हैं. कारपेट हर साइज में मिल रहे हैं. बाजार में कारपेट की रेंज 13,000 रुपये से शुरू है. वहीं, रनर की बात करें, तो बड़े साइज रनर, सेंटर पीस रनर जैसे कई आइटम हैं. यह रनर 3,000 रुपये से शुरू है. कारपेट की खरीदारी पर 25 प्रतिशत तक की छूट भी दी जा रही है.

Undefined
Diwali 2022: दीपावली को लेकर सज गया रांची का बाजार, होम फर्निशिंग के आइटम कर रहा आकर्षित, देखें तस्वीरें 9

घर को आकर्षक लुक और सुंदर बनाने के लिए बाजार में कई तरह के आर्टिफिशियल फूल मिल रहे हैं, जो कई रंगों और डिजाइन में उपलब्ध हैं. यह देश के अलावा विदेशों से भी मंगाये गये हैं. इसे आप फ्लावर वॉश में सजा सकते हैं. इन आर्टिफिशियल फ्लावर की रेंज ~100-3,000 तक है. वहीं, घर की सुंदरता को डेकोरेटिव आइटम से भी बढ़ायी जा सकती है. इसकी रेंज ~ 1000-15,000 के बीच है.

Undefined
Diwali 2022: दीपावली को लेकर सज गया रांची का बाजार, होम फर्निशिंग के आइटम कर रहा आकर्षित, देखें तस्वीरें 10

घर में वॉल पेपर लगाने से घर की सुंदरता और भी बढ़ जाती है. इसके लिए रेडिमेड वॉल पेपर से लेकर कस्टमाइज वॉल पेपर तक बनवाया जा सकता है. कस्टमाइज वॉल पेपर 77 से 500 रुपये प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से बनाया जा सकता है. ग्राहक अपने हिसाब से पसंदीदा रंग और डिजाइन चयन कर बनवा सकते हैं. वहीं, रोल वाले वॉल पेपर 57 रुपये स्क्वायर फीट से शुरू है. वॉल पेपर लगाने में ग्राहकों को 2,500 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक का खर्च करना होगा.

Undefined
Diwali 2022: दीपावली को लेकर सज गया रांची का बाजार, होम फर्निशिंग के आइटम कर रहा आकर्षित, देखें तस्वीरें 11

दीपावली में वंदनवार और तोरण के बिना घर की सजावट अधूरी ही रहती है. मान्यता है कि मां लक्ष्मी के स्वागत के लिए घर के प्रवेश द्वार पर वंदनवार और तोरण जरूरी होता है. इसको लेकर दीपावली बाजार सजकर तैयार है. इस वर्ष ज्यादातर हैंडमेड वंदनवार और तोरण उपलब्ध हैं. शहर के हर चौक-चौराहे पर ज्यादातर प्लास्टिक के रंग-बिरंगे फूलों के वंदनवार आकर्षित कर रहे हैं. लकड़ी, मिट्टी और कपड़े के इको फ्रेंडली वंदनवार भी उपलब्ध हैं. मेन रोड में लकड़ी और कपड़े पर गोट्टा पत्ती के माध्यम ये खूबसूरत वंदनवार बनाकर बेचा जा रहा है. इसे गोल्डेन घंटी, गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा और कलश आदि से सजाया गया है. मेन रोड में वंदनवार की बिक्री कर रहीं राजस्थान की सरिता ने कहा कि इसे बनाने में महीनों मेहनत की है.

Undefined
Diwali 2022: दीपावली को लेकर सज गया रांची का बाजार, होम फर्निशिंग के आइटम कर रहा आकर्षित, देखें तस्वीरें 12

अपर बाजार में हर तरह के रंग-बिरंगे वंदनवार और तोरण के कलेक्शन देखने काे मिल जायेंगे. इसमें ऊन, मोती, क्रिस्टल, आर्टिफिशियल फ्लावर, घंटी, कांच और गोटा आदि का प्रयोग किया गया है. इसकी कीमत 100 से 2000 रुपये के बीच है. तीन लेयरवाले वंदनवार की कीमत 500 रुपये से शुरू है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें