1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cyclone asani updates news partial effect of cyclonic asani seen in jharkhand relief from heat smj

Cyclone Asani Updates News: झारखंड में चक्रवाती तूफान असानी का दिखेगा आंशिक असर, गर्मी से मिलेगी राहत

चक्रवाती तूफान असानी का असर मंगलवार से आंशिक रूप से देखने को मिलेगा. इस दौरान राज्य के कई इलाकों में बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश होगी. इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 15 मई तक राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना जतायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: मंगलवार से झारखंड में चक्रवाती तूफान असानी का दिखेगा आंशिक असर.
Jharkhand news: मंगलवार से झारखंड में चक्रवाती तूफान असानी का दिखेगा आंशिक असर.
प्रभात खबर.

Cyclone Asani Updates News: झारखंड में चक्रवाती तूफान असानी का आंशिक असर देखने को मिलेगा. इस कारण राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश होगी. हालांकि, इस दौरान कहीं-कहीं हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है. इससे राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

मंगलवार को थोड़ा कमजोर होगा असानी

सोमवार को बंगाल की खाड़ी में रहे चक्रवाती तूफान असानी को मंगलवार को थोड़ा कमजोर होने की संभावना है. इस कारण ओड़िशा के अलावा पश्चिम बंगाल और झारखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश होगी. वहीं, हवा की गति भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे होने की संभावना है. फिलहाल, राज्य में मौसम में बदलाव के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है.

10 से 13 मई तक राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम केंद्र, रांची के अनुसार, 10 से 13 मई तक राज्य के कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का पूर्वानुमान है. इसके तहत राज्य के मध्य भाग यानी रांची के अलावा बोकाराे, गुमला, हजारीबाग, खूंटी व रामगढ़, दक्षिणी भाग यानी पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां व सिमडेगा और उत्तर-पूर्वी भाग यानी देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज जिले के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

मौसम केंद्र ने जारी किया यलो अलर्ट

वहीं, मौसम केंद्र ने 14 और 15 मई को भी बारिश की संभावना जतायी है. 14 मई को राज्य के दक्षिण-पूर्वी भाग और 15 मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी भाग में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. दूसरी ओर, 11 और 12 मई को राज्य के दक्षिण, मध्य तथा उत्तर-पूर्वी भागों में कहीं-कहीं गर्जन या वज्रपात के साथ तेज हवा चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

हवा की गति सामान्य से तेज

मौसम केंद्र, रांची के प्रभारी अभिषेक आनंद के मुताबिक, दिन में तापमान चढ़ने के बाद हवा की गति सामान्य से तेज हो जा रही है. इस कारण राज्य के अधिसंख्य जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है. सोमवार को राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, जमशेदपुर का 35.3 और डालटनगंज का 41 डिग्री सेल्सियस रहा.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें