1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. covid19 in jharkhand police officer posted in lalu prasad yadavs security at rims diagnosed coronavirus positive stir in ranchi administration

Covid19 in Jharkhand: झारखंड में एएसआइ समेत 4 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

रांची : झारखंड पुलिस में सोमवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब राजधानी रांची के सुखदेवनगर थाना के एक सहायक अवर निरीक्षक (एएसआइ) समेत 4 पुलिसकर्मियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई. सोमवार को एएसआइ की कोरोना रिपोर्ट आयी और उसके इस विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. एएसआइ राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में तैनात था.

यह जवान राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में इलाज करा रहे चारा घोटाला के आरोपी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में तैनात था. छुट्टी से लौटने के बाद सीधे ड्यूटी पर जाने की बजाय उसने अपनी कोरोना जांच करायी. 6 जुलाई, 2020 को उसमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके बाद से पुलिस महकमा परेशान है.

शुक्रवार (3 जुलाई, 2020) को रांची में कुल 27 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये थे, जिसमें 6 पुलिसकर्मी थे. संक्रमित पुलिसकर्मियों में बरियातु थाना के मुंशी भी शामिल थे. रांची पुलिस लाइन का एक जवान भी संक्रमित पाया गया था. इसके बाद रांची के 5 थाना में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी थी. एसएसपी ने कहा था कि आम लोग गेट के बाहर ही अपनी शिकायत देकर लौट जायें.

झारखंड में अब तक 2,815 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. इनमें से 2,045 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. 5 जुलाई तक झारखंड में 750 एक्टिव केस थे. अब यह संख्या बढ़कर 754 हो गयी है. सबसे ज्यादा एक्टिव केस इस वक्त पूर्वी सिंहभूम में हैं. यहां 241 लोग कोविड19 अस्पताल में भर्ती हैं. इस जिले में अब तक 489 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. इनमें से 338 प्रवासी हैं.

सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में सिमडेगा दूसरे स्थान पर है. यहां 353 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. इनमें से 346 लोग ऐसे थे, जो अन्य राज्यों से यहां आये थे. इनमें से 348 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. सिमडेगा में अब मात्र 4 एक्टिव केस रह गये हैं. पूरे झारखंड में अब तक 2,100 प्रवासियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में कोरोना की वजह से 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

झारखंड में अब तक 1,59,102 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिये गये. इनमें से 1,56,786 लोगों के सैंपल की जांच हुई और उनमें से 1,53,971 की रिपोर्ट निगेटिव आयी. कुल 2,819 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. 5 जुलाई को 61 लोग संक्रमित पाये गये. इनमें से एक की मौत हो गयी. इस दिन 5 लोग स्वस्थ होेकर अपने घर भी लौटे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें