1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona vaccination in jharkhand special mobile immunization campaign launched for on spot vaccination to 45 plus people health minister banna gupta flagged off vehicles in ranchi grj

45 प्लस लोगों का होगा ऑन स्पॉट वैक्सीनेशन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने विशेष चलंत टीकाकरण अभियान का किया शुभारंभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विशेष चलंत टीकाकरण अभियान का  शुभारंभ करते स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एवं अन्य
विशेष चलंत टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करते स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एवं अन्य
सोशल मीडिया

Corona Vaccination In Jharkhand, रांची न्यूज : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज शुक्रवार को रांची में हरी झंडी दिखाकर विशेष चलंत टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. कोरोना से बचाव के लिए विशेष चलंत टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गयी है. स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य के अंतिम गांव के अंतिम व्यक्ति को टीका देना सरकार का लक्ष्य है और इस दिशा में कदम उठाया जा रहा है. कोरोना के खिलाफ जंग में ये विशेष चलंत टीकाकरण अभियान मील का पत्थर साबित होगा. आपको बता दें कि इसके जरिए 45 प्लस लोगों को ऑन स्पॉट वैक्सीन दी जायेगी. इसके लिए दो वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

आज से विशेष चलंत टीकाकरण अभियान की शुरुआत रांची से की गई है. इसमें 45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों को ऑन स्पॉट वैक्सीन दी जायेगी. पायलट प्रोजेक्ट के रूप में यह रांची में शुरू हुआ है. जल्द ही राज्य के अन्य जिलों में इसकी शुरुआत की जायेगी.

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में हर किसी को वैक्सीन दिलाने के लिए सरकार तत्पर है. वैक्सीनेशन से इस जंग को जीतने में मदद मिलेगी. इसी दिशा में विशेष चलंत टीकाकरण अभियान की शुरुआत आज रांची से की गयी है. जल्द ही अन्य जिलों में इसकी शुरुआत की जायेगी. राज्य के अंतिम गांव के अंतिम व्यक्ति तक टीका पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है और तेजी से इस दिशा में कदम उठाया जा रहा है. कोरोना के खिलाफ जंग में ये विशेष चलंत टीकाकरण अभियान मील का पत्थर साबित होगा. आपको बता दें कि इसके जरिए 45 प्लस लोगों को ऑन स्पॉट वैक्सीन दी जायेगी. इसके लिए दो वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें