1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona vaccination in jharkhand 3 crore dosage mark crossed said health minister banna gupta grj

कोरोना वैक्सीनेशन: झारखंड में 3 करोड़ डोज का आंकड़ा पार, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शेयर की खुशखबरी

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए जानकारी साझा की है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक सुखदायक खबर है कि झारखंड ने 3 करोड़ डोज का आंकड़ा पार कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता
Jharkhand News: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता
ट्विटर

Jharkhand News: झारखंड में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राहत वाली खबर ये है कि राज्य ने कोरोना की 3 करोड़ डोज का आंकड़ा पार कर लिया है. पहली और दूसरी डोज मिलाकर 3 करोड़ 52 हजार 183 डोज हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर ये खुशी जाहिर की है.

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए जानकारी साझा की है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक सुखदायक खबर है कि झारखंड ने 3 करोड़ डोज का आंकड़ा पार कर लिया है. मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में कोरोना की 3 करोड़ 52 हजार 183 डोज (प्रथम और द्वितीय) हो गयी है. इसमें प्रथम डोज 1 करोड़ 86 लाख 81 हजार 412 एवं दूसरी डोज 1 करोड़ 13 लाख 70 हजार 771 है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग कोरोना टीकाकरण अभियान में जरूर हिस्सा लें. जिन्होंने अभी तक कोरोना की एक भी डोज नहीं ली है वे अविलंब सरकार द्वारा निर्धारित टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका लें और जिन्होंने पहली डोज ले ली है और समय दूसरा डोज का हो गया है वे भी जल्द से जल्द दूसरी डोज ले लें, ताकि हम कोरोना को परास्त कर सकें.

आपको बता दें कि झारखंड में 5 अगस्त 2021 को 1 करोड़ डोज, 24 अक्टूबर 2021 को 2 करोड़ डोज, 20 दिसंबर 2021 को 1 करोड़ लोगों को दोनों डोज और 3 जनवरी 2022 को 3 करोड़ डोज टीकाकरण पूरा कर लिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार सरकार ने 11 माह और 17 दिन में इस आंकड़े को प्राप्त कर लिया है जबकि शुरुआत के दिनों में झारखंड को कम मात्रा में दवा उपलब्ध कराई जा रही थी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें