1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona infection rate in jharkhand corona slowed down people showed restraint during festival srn

corona infection rate in jharkhand : कोरोना की रफ्तार घटी, लोगों ने त्योहार के दौरान दिखाया संयम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
त्योहारों में कोरोना संक्रमण की दर घटी
त्योहारों में कोरोना संक्रमण की दर घटी
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : दुर्गा पूजा त्योहार के बाद लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका जतायी गयी थी, लेकिन जांच में यह गलत साबित हुई. त्योहार में संक्रमण के असर की जांच के लिए शनिवार को राज्यभर में मास टेस्टिंग ड्राइव चलाया गया. 1.11 लाख सैंपल लेने का लक्ष्य रखा गया था. हालांकि 80003 सैंपल की जांच हुई और 0.59 प्रतिशत यानी 474 नये पॉजिटिव मिले हैं, जो अन्य दिनों की तुलना में कम है.

शुक्रवार को 1.03 प्रतिशत संक्रमित मिले थे, जबकि शनिवार को यह प्रतिशत कम हो गयी. दूसरी ओर 367 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव भी आयी है. वहीं कोरोना संक्रमण से धनबाद के एक मरीज की मौत हो गयी है. दिल्ली में दूसरी लहर, पर झारखंड में फिलहाल राहत : दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है, लेकिन झारखंड में इस कोरोना टेस्ट के बाद राहत है कि बहुत ज्यादा लोगों में संक्रमण नहीं पाया गया है. हालांकि सरकार दिवाली, छठ को लेकर भी आशंकित है और इसकी तैयारी में जुटी हुई है.

सतर्क रहना जरूरी

कुलकर्णी स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने कहा कि यह अच्छी बात है कि त्योहार के दौरान संक्रमण नहीं फैला, पर इससे लापरवाह होने की जरूरत नहीं है. अभी और ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है.

रांची में मिले सर्वाधिक 139 संक्रमित

शनिवार को रांची में सर्वाधिक 139 संक्रमित मिले हैं. वहीं बोकारो में 73, चतरा में पांच, देवघर में 20, धनबाद में 31,दुमका में तीन, जमशेदपुर में 61,गढ़वा में 15,गोड्डा व गुमला में सात-सात, हजारीबाग में 13, खूंटी में 10, कोडरमा, लोहरदगा व साहिबगंज में छह-छह, रामगढ़ में 18, सरायकेला में तीन, सिमडेगा व प सिंहभूम में 10-10 संक्रमित मिले हैं.

शनिवार को 367 संक्रमित की रिपोर्ट आयी निगेटिव

शनिवार को 367 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आयी हैं. इनमें बोकारो से 59, देवघर से 25, धनबाद से 14, दुमका से नौ, जमशेदपुर से 50, गढ़वा से तीन, गिरिडीह से पांच,गोड्डा से नौ, हजारीबाग से सात, जामताड़ा से चार, खूंटी से 24, पलामू से 14, रामगढ़ से पांच, रांची से 101, साहिबगंज से दो, सरायकेला से 16, सिमडेगा से पांच व पश्चिम सिंहभूम से 15 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें