1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. controversy over encircling the road army soldiers and villagers clash fierce commotionprt

रास्ता घेरने को लेकर हुआ विवाद : सेना के जवान और ग्रामीण भिड़े, जमकर हुआ हंगामा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रास्ता घेरने को लेकर हुआ विवाद
रास्ता घेरने को लेकर हुआ विवाद
Prabhat Khabar

मेसरा : डुमरदगा स्थित सैनिक कॉलोनी में रास्ता घेरने को लेकर शनिवार को सेना के जवानों व ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया. विवाद बढ़ने पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर कांके बीडीओ शीलवंत भट्ट, सदर थाना प्रभारी वेंकटेश प्रसाद, खेल गांव थाना प्रभारी मुक्ति नारायण सिंह बल के साथ पहुंचे और स्थिति को संभाला.

निर्णय लिया गया कि अधिकारियों द्वारा स्थिति का जायजा लेने व भूमि का वास्तविक सीमांकन की समीक्षा होने तक किसी प्रकार का निर्माण नहीं किया जायेगा. जानकारी के अनुसार डुमरदगा गांव व सैनिक कॉलोनी के लोगों द्वारा कैंट के अंदर व सुगनू गांव जाने के लिए वर्षों से उक्त रास्ते का उपयोग किया जाता रहा है.

शनिवार की सुबह सेना के जवानों द्वारा रास्ते को बंद करने के उद्देश्य से निर्माण कार्य कराया जा रहा था. इसकी सूचना डुमरदगा के ग्रामीणों व सैनिक कॉलोनी में रहने वाले पूर्व सैनिकों को हुई, तो वे मौके पर पहुंचे व जवानों को निर्माण कार्य करने से रोकने लगे. इधर, डुमरदगा मुखिया जुगून मुंडा ने कहा कि उक्त रास्ता ग्रामीणों का है, जिसका वे वर्षों से उपयोग करते आ रहे हैं. साथ ही ग्रामीणों के बैंक व विद्यार्थियों के स्कूल जाने का एकमात्र रास्ता यही है.

निर्माण कार्य रोका : मेसरा. होटवार मौजा में गैरमजरूआ जमीन पर हो रही चहारदीवारी का निर्माण कार्य बड़गांई अंचल अधिकारी शैलेश कुमार व खेल गांव थाना प्रभारी मुक्ति नारायण सिंह ने शनिवार को रोक दिया. इस संबंध में वार्ड सात की पार्षद सुजाता कच्छप ने अंचलाधिकारी व थाना प्रभारी से शिकायत की थी.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें