1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. congress protests against the negligence of the electricity department and cable company management sam

बिजली विभाग और केबुल कंपनी प्रबंधन की लापरवाही के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बिजली बोर्ड मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता व नेता.
Jharkhand news : बिजली बोर्ड मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता व नेता.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से इंकैब इंडस्ट्री लिमिटेड (केबुल) कंपनी और बिजली विभाग के कुछ पदाधिकारियों की लापरवाही, बोर्ड के महाप्रबंधक संजय कुमार और मुख्य अभियंता (Chief engineer) श्रवण कुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. रांची स्थित बिजली बोर्ड मुख्यालय के समक्ष एकदिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान पार्टी नेताओं ने आगामी 18 सितंबर को केईआई कंपनी में तालाबंदी करने की बात कही.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने पोल खोलो कार्यक्रम के तहत बिजली बोर्ड मुख्यालय के बाहर सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए एकदिवसीय धरना दिया. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि चरणबद्ध आंदोलन के क्रम में अगले चरण में केईआई कंपनी के कार्यालय में तालाबंदी की जायेगी. उसके बाद बिजली विभाग के जिम्मेवार अधिकारियों और अभियंताओं के घर के बाहर प्रदर्शन कर आसपास के लोगों को उनकी करतूतों की जानकारी दी जायेगी. उन्होंने बताया कि बिजली के चंद अधिकारियों और अभियंताओं की लापरवाही से पूरा बिजली विभाग बदनाम हो रहा है.

प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव का भी साफ कहना है कि सिर्फ सरकार में शामिल रहने के बावजूद बिजली विभाग और केबुल कंपनियों की लापरवाही को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि जहां भी जनहित की अनदेखी होगी, कांग्रेस पार्टी जोरशोर से जनता की आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध है.

प्रदेश प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में बिजली विभाग के अधिकारियों को लूट और मनमानी की पूरी छूट दे दी गयी, जिसके कारण पूरे बिजली विभाग की व्यवस्था चरमरा गयी है. उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में मिली छूट के कारण ही बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी निडर होकर भ्रष्टाचार और लापरवाही जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

पार्टी नेताओं ने कहा कि आगामी 18 सितंबर को कांग्रेस की ओर से केईआई कंपनी में तालाबंदी की जायेगी. साथ ही झारखंड से वापस भेजने का काम किया भी जायेगा, क्योंकि कोई भी दिन ऐसा नहीं है जब झारखंड के किसी ने किसी जिले में केईआई कंपनी एवं बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से लोगों की जान नहीं जाती है. ऐसी स्थिति में चुपचाप खामोश होकर परिस्थितियों को सहन करना कायरता है.

बिजली विभाग के मुख्यालय के बाहर धरना पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता अपने हाथों में तख्तियां लिए विरोध प्रदर्शन किया. इस धरना प्रदर्शन में फिरोज रिजवी मुन्ना, सोनी नायक, विनीता पाठक, देवजीत देवघरिया, विभय शाहदेव, जितेंद्र त्रिवेदी, एसके तामंग, सागर क्षेत्री, राखी कौर, दिनेश खलखो, संजीत यादव, अजय सिंह, रमेश उरांव, संजय झा, मुकेश पासवान समेत कई नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें