1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant soren instructions take strict action against ration dealer openly black marketed ration grj

सीएम हेमंत सोरेन ने राशन की खुलेआम कालाबाजारी करने वाले राशन डीलर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

राशन डीलर सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में कह रहा है कि हेमंत सोरेन को भी बुला लीजिये, हम उसके सामने भी ब्लैक करेंगे. ट्विटर पर सीएम को इसकी जानकारी मिली. इसके बाद उन्होंने रांची डीसी को उस राशन डीलर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: हेमंत सोरेन
Jharkhand News: हेमंत सोरेन
प्रभात खबर

Jharkhand News: रांची जिले के रातू के एक राशन डीलर का राशन ब्लैक करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. इस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन डीलर के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है. वह डीलर वीडियो में कह रहा है कि हेमंत सोरेन को भी बुला लीजिये, हम उसके सामने भी ब्लैक करेंगे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्विटर पर सीएम को इसकी जानकारी मिली. सीएम ने रांची डीसी को उस राशन डीलर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है.

सीएम के सामने करेंगे ब्लैक

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में रातू (रांची) गोदाम के पास का राशन डीलर (अशोक सिंह) लाभुक को ब्लैक में राशन देने की बात खुलेआम कह रहा है. राशन डीलर तो यहां तक कह रहा है कि हिम्मत है तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुला लीजिए, उनके सामने भी हम ब्लैक करेंगे.

पूर्वी सिंहभूम के डीसी से ली जानकारी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्वी सिंहभूम के डीसी से पूछा है कि क्या कारण है कि दो साल पहले मामला संज्ञान में आने के बाद भी जिले के एक गरीब परिवार को अभी तक जरूरी सभी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है? दरअसल, दो साल पहले घाटशिला अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि मुसाबनी प्रखंड अंतर्गत गोहला पंचायत निवासी सोनिया धीवर को राशन, मास्क उपलब्ध कराया गया है. मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन द्वारा जल्द ही आवश्यक सभी सरकारी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने हेतु अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है. लेकिन उक्त गरीब परिवार को आज तक लाभ नहीं मिला. गुरुवार को सीएम को जानकारी दी गयी कि मामले को लेकर दो साल बीतने को है. अभी तक यह गरीब परिवार मूलभूत सरकारी योजनाओं से वंचित है. न राशन कार्ड है और न ही आधार कार्ड बना है.

गोड्डा की किरण को मदद का निर्देश

गोड्डा जिला की किरण के हाथ में ट्यूमर होने की वजह से उसका हाथ काटना पड़ा. पिता मजदूर हैं. बेटी के इलाज के लिए दर-दर भटक रहे हैं. सीएम से मदद की गुहार लगायी है. इसकी जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गोड्डा डीसी को किरण की समुचित मदद करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही किरण के परिवार वालों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने का भी निर्देश दिया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें