1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chhath puja 2021 preparation for chhath started cleanliness of chhath ghats ranchi municipal corporation made strategy grj

Chhath Puja 2021 : महापर्व छठ की तैयारी शुरू, छठ घाटों की साफ-सफाई की ये है तैयारी

रांची नगर निगम ने महापर्व छठ को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए शहर के तालाबों की साफ-सफाई की रणनीति बनायी गयी है. शहर के जिन तालाबों में छठ पूजा होती है, उनकी सूची तैयार की गयी है, ताकि साफ-सफाई की व्यवस्था की जा सके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhath Puja 2021 : छठ घाटों की सफाई की तैयारी शुरू
Chhath Puja 2021 : छठ घाटों की सफाई की तैयारी शुरू
फाइल फोटो

Chhath Puja 2021, रांची न्यूज : नेम-निष्ठा और लोक आस्था का महापर्व छठ की तैयारी शुरू हो गयी है. रांची नगर निगम ने भी छठ घाटों की साफ-सफाई समेत पूरी व्यवस्था पर नजर रखने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी है. पूरे शहर को चार जोन में बांटा गया है. इतना ही नहीं, छठ घाटों की साफ-सफाई को लेकर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी कर दी गयी है.

रांची नगर निगम ने महापर्व छठ को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए शहर के तालाबों की साफ-सफाई की रणनीति बनायी गयी है. शहर के जिन तालाबों में छठ पूजा होती है, उनकी सूची तैयार की गयी है, ताकि साफ-सफाई की व्यवस्था की जा सके. इतना ही नहीं, घाटों की सफाई के लिए कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति भी कर दी गयी है.

महापर्व छठ के लिए तालाबों की सफाई बेहतर तरीके से हो, इसके लिए पूरे शहर को चार जोन में बांटा गया है. छठ घाटों की देखरेख का जिम्मा उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार और सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी को दिया गया है. इसके अलावा हर जोन के लिए जोनल सुपरवाइजर व सुपरवाइजरों की टीम को दिशा-निर्देश दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें