29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी भीषण आग, काफी मशक्कत के बाद पाया गया काबू, देखें Video

रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में अचानक आग लग गयी. बताया गया कि एक खिलौने के दुकान में आग लगी है. देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया. जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

Jharkhand News: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स स्थित एक खिलौने की दुकान में मंगलवार की देर शाम भीषण आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. दुकान में आग लगते ही आसपास के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गयी. तत्काल फायर बिग्रेड को सूचित किया गया. जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियां और लोअर बाजार की पुलिस मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस आगलगी में लाखों के नुकसान का अनुमान है.

पूरे कॉम्प्लेक्स में मची अफरा-तफरी

बताया गया कि चर्च कॉम्प्लेक्स के दूसरे तल्ले पर एक खिलौने की दुकान है. इस खिलौने के दुकान में मंगलवार की देर शाम आग लग गयी. आग की लपटें काफी ऊंची थी. इससे पूरे कॉम्प्लेक्स में अफरा-तफरी मच गयी. आग लगने का कारण शाॅर्ट सर्किट का अंदेशा माना जा रहा है.

काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

आग लगने के कारण लोगों की चीखने-चिल्लाने की आवाज आने लगी. पहले तो लोग किसी तरह से अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किये, लेकिन आग की लपटें बढ़ने के कारण तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया. वहीं, दुकान में आग लगने की जानकारी पुलिस को मिलते ही लोअर बाजार की पुलिस मौके पर पहुंची. इसी दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी चर्च कॉम्प्लेक्स पहुंच गयी. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

चर्च कॉम्प्लेक्स परिसर में कई प्रतिष्ठित दुकानें हैं

बता दें कि इस चर्च कॉम्प्लेक्स परिसर में कई नामी गिरामी दुकानें हैं. कावेरी, बिग शॉप समेत कई प्रतिष्ठान इसी परिसर में हैं. इधर, दुकान में आग लगने के बाद से आसपास कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. लोग चीखने-चिल्लाने लगे थे. फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा आग पर काबू पाने के बाद ही यहां के लोगों की जान में जान आयी.

नोवेल्टी दुकान के संचालक ने बतायी ये बात

पड़ोसी दुकान नोवेल्टी के संचालक दीपक किंगर के बताया कि टॉय शॉप के मालिक श्यामसुंदर अपनी बीमारी का इलाज कराने कोलकाता गये हैं. अभी उनकी बहन और कर्मचारी दुकान संभालते हैं. सभी लोग दुकान बंद कर करीब नौ बजे घर चले गये थे. वह भी 9.15 बजे अपनी दुकान का शटर बंद कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें टॉय शॉप से धुआं निकलता दिखा. उन्होंने इसकी सूचना अन्य लोगों को दी.

इसके बाद दुकान के कर्मियों व दीपक की बहन को फोन करके बुलाया. शटर खोलने के बाद दुकान में लगी आग की लपटें तेज हो गयीं. चर्च कॉम्पलेक्स में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम का पाइप दुकान तक नहीं पहुंचा. इसके बाद वहां जुटे लोगों ने छत पर लगी टंकियों से बाल्टी में पानी लाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गयीं और फिर आग पर काबू पा लिया गया. इधर, दुकान में आग लगने की सूचना मिलने के बाद दुकान पहुंची दीपक की बहन का रो-रोकर बुरा हाल था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें