31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पैराडाइस सोसाइटी ने GNH में की फिजियोथेरेपी सेंटर की स्‍थापना

रांची : समाजसेवी संस्‍थापैराडाइस के सदस्‍यों ने गुरुनानक होम फोर चिल्‍ड्रेन (जीएनएच) का दौरा किया और वहां इलाज करा रहे बच्‍चों की सुविधा के लिए एक पूरे फिजियोथेरेपी सेंटर की स्‍थापना के लिए मशीनें प्रदान की. इसके साथ ही बच्‍चों को दोपहर का भोजन कराया और उनके साथ समय बिताया. संस्था ने जीएनएच को सीसीटीवी […]

रांची : समाजसेवी संस्‍थापैराडाइस के सदस्‍यों ने गुरुनानक होम फोर चिल्‍ड्रेन (जीएनएच) का दौरा किया और वहां इलाज करा रहे बच्‍चों की सुविधा के लिए एक पूरे फिजियोथेरेपी सेंटर की स्‍थापना के लिए मशीनें प्रदान की. इसके साथ ही बच्‍चों को दोपहर का भोजन कराया और उनके साथ समय बिताया. संस्था ने जीएनएच को सीसीटीवी लगवाने के लिए आर्थिक मदद भी दी.

इस सेंटर में करीब 36000 विकलांग बच्‍चों को इलाज किया गया है. कई बच्‍चों के कृत्रिम अंग लगाये गये हैं. और जन्‍म से विकलांग बच्‍चों का इलाज भी किया जा रहा है. वर्त्तमान में यहां 50-60 बच्‍चों का इलाज किया जा रहा है.

पैराडाइस सोसाइटी के अध्‍यक्ष ऋषिकेश रायपत और सचिव आलोक पोद्दार ने बताया कि इनकी संस्‍था जरूरतमंदों की सहायता के लिए कई काम करती है. सोसाइटी के सदस्‍य मासिक योगदान देकर लोगों की मदद करते हैं. समाजसेवा में लगी अनय संस्‍थाओं को आर्थिक मदद दी जाती है.

इसी क्रम में जीएनएच को आइएफटी मशीन, अल्‍ट्रासोनिक डिजिटल मशीन, हायड्रोकोलैटर मशीन, मसल स्‍टीमुलेटर मशीन, वॉकर आदि दिया गया. श्री पोद्दार ने कहा कि अगर कोई व्‍यक्ति संस्था को आर्थिक सहयोग करना चाहता है तो मोबाइल नंबर 9431115330, 9431114266 और 9835124444 पर संपर्क कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें