25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : सस्ता प्याज खरीदने के लिए लग रही है लंबी कतार, हिंदपीढ़ी में लोगों ने बिस्कोमान के प्याज वाहन पर किया पथराव

रांची : नेफेड के सहयोग से बिस्कोमान राजधानी के लोगों को 35 रुपये किलो प्याज उपलब्ध करा रहा है. जगह-जगह वाहनों के जरिये प्याज की बिक्री की जा रही है. वहीं सस्ता प्याज खरीदने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही है. कई जगहों पर पहले प्याज लेने के चक्कर में एक-दूसरे से लोग […]

रांची : नेफेड के सहयोग से बिस्कोमान राजधानी के लोगों को 35 रुपये किलो प्याज उपलब्ध करा रहा है. जगह-जगह वाहनों के जरिये प्याज की बिक्री की जा रही है. वहीं सस्ता प्याज खरीदने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही है.
कई जगहों पर पहले प्याज लेने के चक्कर में एक-दूसरे से लोग उलझ भी रहे हैं. स्थिति यह है कि लाइन होने के बाद भी कई लोग किनारे से प्याज लेने के लिए खड़े हो रहे हैं. हो-हल्ला भी हो रहा है. इस कारण प्याज की बिक्री करने में बिस्कोमान के कर्मचारियों को काफी परेशानी हो रही है. मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड लगभग एक लाख किलो प्याज की बिक्री हुई. वहीं, कुल पांच दिनों में अब तक 2.30 लाख किलो प्याज की बिक्री हुई है.
कहां क्या नजारा रहा : दोपहर लगभग 1.30 बजे कोकर बिजली मैदान में प्याज खरीदने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी हुई थी. एक लाइन होने के बाद भी महिलाओं द्वारा दूसरी लाइन बना देने से कई बार प्याज की बिक्री रोकनी पड़ी. इस दौरान महिलाएं एक-दूसरे से उलझती भी नजर आयीं.
वहीं दोपहर एक बजे संत जॉन्स स्कूल के निकट बिस्कोमान के वाहन से प्याज की बिक्री की जा रही थी. यहां लोग सही तरीके से लाइन में नहीं लग रहे थे. इस कारण वाहन को आगे बढ़ाने पर भी कई लोग वाहन में लटक रहे थे. कई बार हल्ला भी हुआ. इधर, हिंदपीढ़ी में लोगों ने प्याज वाहन पर पथराव भी किया. मंगलवार को सेक्टर टू, हिंदपीढ़ी, कर्बला चौक, लोअर बाजार थाना, कोकर बिजली मैदान, डोरंडा, मौलाना आजाद बस्ती, पटेल चौक, कचहरी, बूटी मोड़, मखमंदरो और प्रोजेक्ट बिल्डिंग के निकट प्याज की बिक्री की गयी.
आज इन जगहों पर होगी प्याज की बिक्री : बुधवार को कोकर बिजली ऑफिस मैदान, रातू चट्टी, बरियातू, तुपुदाना, पिठोरिया, ओरमांझी, इरबा, हरमू, पंडरा ओटीसी ग्राउंड, कटहल मोड़ एवं नामकुम में सस्ती दर पर प्याज की बिक्री की जायेगी.
रांची : मंगलवार को रिकॉर्ड एक लाख किलो प्याज बिका
न्यूनतम लाभ पर लोगों को प्याज उपलब्ध करायें : चेंबर
रांची : खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को आयोजित बैठक में झारखंड चेंबर, रांची चेंबर व आलू-प्याज थोक विक्रेता संघ के पदाधिकारी भी शामिल हुए. चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने प्याज के सभी थोक एवं खुदरा व्यापारियों से उपभोक्ता मामले विभाग के नियमों का पालन सुनिश्चित करने की अपील की. उन्होंने कहा कि व्यापारी न्यूनतम लाभ पर आम उपभोक्ताओं को प्याज उपलब्ध करायें. बैठक में शंभु गुप्ता सहित आलू-प्याज थोक विक्रेता संघ के कई व्यापारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें