26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारी बारिश में कितना तैयार है धनतेरस का बाजार

रांची : धनतेरस के बाजार को लेकर रांची के व्यापारी तैयार है लेकिन दो दिनों से हो रही बारिश के कारण परेशान भी हैं. अपर बाजार में बर्तन की दुकान चलाने वाले मदन कहते हैं, आभूषण और वाहन खरीदने वाले लोग तो पहले से प्लान बनाकर रखते हैं लेकिन बर्तन खरीदने वाले लोग बारिश के […]

रांची : धनतेरस के बाजार को लेकर रांची के व्यापारी तैयार है लेकिन दो दिनों से हो रही बारिश के कारण परेशान भी हैं. अपर बाजार में बर्तन की दुकान चलाने वाले मदन कहते हैं, आभूषण और वाहन खरीदने वाले लोग तो पहले से प्लान बनाकर रखते हैं लेकिन बर्तन खरीदने वाले लोग बारिश के कारण योजना बदल देते हैं. संकट है, पहले दुर्गा पूजा के वक्त बारिश के कारण नुकसान हुआ. अब लगता है इस बार धनतेरस और दिवाली का बाजार भी बारिश के कारण मंदा रहेगा.

रातू रोड में बर्तन की दुकान चलाने वाले संजय कुमार कहते हैं, हमने तैयारी पूरी की है. हम पहले ही मंदी से जुझ रहे हैं बारिश के कारण लोग घरों से बाहर कम निकलेंगे, ऑनलाइन बाजार ने पहले ही हमारा नुकसान किया है. लोग घर से बाहर निकलेंगे लेकिन छोटा सा कोई सामान लेकर घर लौट जायेंगे, हमें नुकसान तो होगा ही.

धनतेरस में ज्यादातर दुकानें फूटपाथ पर लगती है, बड़े बर्तन दुकान भी बाहर सड़क तक फैल जाती है. बारिश के कारण दुकानें पहले से सिमट गयी है हालांकि इस बीच भी कई दुकानें वारटप्रूफ टेंट लगाकर सामान बेचने की तैयारी कर रही है.
क्या रेंज हैं क्या खरीद सकते हैं.
पीतल के बर्तन – पीतल के बर्तन की धनतेरस में खूब खरीदारी होती है. पूजा की थाली, घंटी, दीया, लोटा जैसी कई चीजें बाजार में मौजूद है. अगर आप रेंज की बात करेंगे तो 30 रुपये से लेकर आप अपने बजट के अनुसार कुछ भी ले सकते हैं. बाजार में पीतल के बर्तन की अच्छी रेंज है.
कॉपर बोतल की भी खूब डिमांड है. स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए लोग इसकी खरीदारी कर रहे हैं. इसकी रेंज 650 रुपये से शुरू है.
स्टील के बर्तन की भी अच्छी रेंज बाजार में उपलब्ध है. 20 रुपये में छोटी कटोरी, चम्मच सेट से लेकर कई तरह के बर्तन बाजार में मौजूद है. यहां भी आप अपने बजट को ध्यान में रखकर खरीदारी कर सकते हैं.
क्रॉकरी– 200 रुपये के ग्लास सेट से लेकर बर्तन के बड़े सेट तक मौजूद हैं. धनतेरस में क्रॉकरी सेट भी खूब बिकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें