32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रधानमंत्री को आयुष्मान भारत की उपलब्धि बतायेगी बहरागोड़ा की दासी कर्मकार

आयुष्मान भारत योजना की मदद से इलाज के बाद दासी कर्मकार को मिली है नयी जिंदगी बहरागोड़ा : बहरागोड़ा प्रखंड स्थित पाथरा गांव की रहनेवाली दासी कर्मकार (65) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वयं आमंत्रण दिया है. 30 सितंबर को नयी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री […]

आयुष्मान भारत योजना की मदद से इलाज के बाद दासी कर्मकार को मिली है नयी जिंदगी
बहरागोड़ा : बहरागोड़ा प्रखंड स्थित पाथरा गांव की रहनेवाली दासी कर्मकार (65) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वयं आमंत्रण दिया है.
30 सितंबर को नयी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दासी की मुलाकात होगी. इसकी जानकारी सिविल सर्जन बी माहेश्वरी ने दी. उन्होंने बताया कि पाथरा निवासी दासी कर्मकार के पेट में ट्यूमर था. अपना इलाज कराने के लिए वह झारखंड समेत पश्चिम बंगाल व ओड़िशा के कई डॉक्टरों के पास गयी. दासी का पुत्र रामचंद्र कर्मकार अपनी मां को लेकर दर-दर भटकता रहा. जांच के बाद डॉक्टरों को पेट के अंदर विशाल ट्यूमर होने के संकेत मिले. दासी का पेट दिन-ब-दिन फूलता जा रहा था.
इसकी जानकारी सिविल सर्जन बी माहेश्वरी को हुई. जिसके बाद दासी को जमशेदपुर स्थित गंगा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड के जरिए डॉक्टर एन सिंह ने ऑपरेशन करने का जोखिम भी उठा लिया. ऑपरेशन के बाद दासी के पेट से 37 किलो का ट्यूमर निकला. ऑपरेशन सफल रहा और दासी को आयुष्मान भारत योजना ने नयी जिंदगी दी. इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली, तो उन्होंने दासी से मिलने की इच्छा जाहिर की.
शनिवार को दासी कर्मकार अपने बेटे रामचंद्र कर्मकार के साथ रांची से दिल्ली के लिए रवाना होगी. 30 सितंबर को दासी की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें