29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमनाम शख्स के फोन से यूपी से लेकर झारखंड तक हड़कंप, आइएएस अफसरों के नाम पर मांग रहा 10-10 लाख

रांची : एक गुमनाम शख्स के फोन से यूपी से लेकर झारखंड तक हड़कंप मचा हुआ है. वजह है मोबाइल नंबर 7718216035 . इस नंबर से फोन कर कभी इलाहाबाद हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस तो कभी भवन निर्माण विभाग के एमडी सुनील कुमार व जेबीवीएनएल के एमडी राहुल पुरवार के नाम पर इंजीनियरों व संवेदकों […]

रांची : एक गुमनाम शख्स के फोन से यूपी से लेकर झारखंड तक हड़कंप मचा हुआ है. वजह है मोबाइल नंबर 7718216035 . इस नंबर से फोन कर कभी इलाहाबाद हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस तो कभी भवन निर्माण विभाग के एमडी सुनील कुमार व जेबीवीएनएल के एमडी राहुल पुरवार के नाम पर इंजीनियरों व संवेदकों को फोन कर 10-10 लाख रुपये मांगे जा रहे हैं. स्थिति यह है कि गिरिडीह, धनबाद के बाद रांची के इंजीनियर और संवेदकों से पैसे मांगे गये हैं. इस मामले में लखनऊ के अलावा गिरिडीह, धनबाद और रांची के धुर्वा थाने में शिकायत की गयी है.
खुद राहुल पुरवार ने मामले में रांची एसएसपी अनीश गुप्ता को फोन कर मामले की जानकारी दी है. कॉलर आइडी पर इस नंबर को चेक करने पर उपभोक्ता का नाम एमडी आलोक कुमार, वेस्ट बंगाल बताता है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस जांच में जुट गयी है. अधिकांश लोगों से 14 अगस्त को दोपहर में पैसे की मांग की गयी है.
बता दें कि इलाहाबाद के चीफ जस्टिस के नाम पर यूपी के न्यायिक प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान के अपर निदेशक संतोष राय से 10 लाख रुपये की मांग की गयी थी. कहा था कि पैसा मेरे रिश्तेदार के पास बिहार में पहुंचा दो. बताया जा रहा है कि उक्त नंबर से तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों के अफसरों को फोन किये जाने की बात भी सामने आ रही है.
शिकायत में किसने क्या कहा
राहुल पुरवार : रांची विद्युत एरिया बोर्ड में आउटसोर्स का काम करनेवाली एजेंसी रानीसंस के निदेशक रवि सिन्हा को 17 अगस्त को सुबह सवा दस बजे 7718216035 से काॅल आया. काॅल करनेवाले ने खुद को जेबीवीएनएल का एमडी राहुल पुरवार बताया. कहा, रवि जल्दी से मेरे खाते में दस लाख रुपया जमा करा दो. बेहद जरूरी है. बैंक एकाउंट नंबर 100077665064 (रवि भूषण, पटना के नाम) देता है.
मदद के लिए मिलने की बात भी करता है. रवि के मुताबिक वे राहुल पुरवार की आवाज को पहचानते थे. इसलिए उन्होंने तुरंत राहुल पुरवार को फोन कर जानकारी दी. उन्होंने उनके किसी जानने वाले द्वारा फोन किये जाने की बात से इंकार किया. मामले में राहुल पुरवार ने इसकी जानकारी रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता को सोमवार को दी.
धनबाद : 14 अगस्त को धनबाद के परियोजना कार्यान्वयन इकाई के एमडी सह कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार को भी 7718216035 नंबर से फोन आया. फोन करनेवाले ने खुद को झारखंड राज्य भवन निगम का एमडी सुनील कुमार बताया. कहा, आप पैसे दीजिए और अपने अधीन के संवेदक का नाम दीजिए. उन्होंने किसी का नंबर नहीं दिया. मुख्यालय से पता करने पर उन्हें जानकारी मिली की यह नंबर एमडी का नहीं है. तब उन्होंने धनबाद थाने में शिकायत की है.
गिरिडीह : 14 अगस्त को ही गिरिडीह के परियोजना कार्यान्वयन इकाई के प्रबंध निदेशक सह कार्यपालक अभियंता संजय कुमार सिंह को 7718216035 से फोन आया.
फोनकरने वाले ने खुद को झारखंड राज्य भवन निगम का प्रबंध निदेशक सुनील कुमार बताया. कहा, आप अपने अधीन के संवेदक का नाम दीजिए. उन्होंने किसी का नंबर नहीं दिया. मुख्यालय से पता करने पर उन्हें जानकारी मिली की यह नंबर एमडी का नहीं है. तब उन्होंने गिरिडीह थाने में शिकायत की है.
कन्हाई कुमार : झारखंड राज्य भवन निगम के प्रबंध परामर्शी कन्हाई प्रसाद ने रांची के धुर्वा थाने में सोमवार को शिकायत की है. कहा है कि 14 अगस्त को उनके मोबाइल पर 7718216035 से फोन आया. फोन करनेवाले ने खुद को झारखंड राज्य भवन निगम का एमडी सुनील कुमार बताया.
कहा, आप अपने अधीन के संवेदक का नाम दीजिए. उन्होंने तुरंत संवेदक सतीश कुमार का नंबर दे दिया. सतीश को भी उसी नंबर से फोन आया. उनसे 10 लाख रुपये की मांग की गयी. उन्होंने इसकी जानकारी कन्हाई कुमार को दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें