32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड कांग्रेस में कलह : बयानबाजी करनेवाले नेताओं पर आज गिर सकती है गाज

रांची : प्रदेश कांग्रेस का विवाद दिल्ली पहुंच गया है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के खिलाफ संगठन के अंदर चल रही कलह की पंचायती अब केंद्रीय नेतृत्व के आला नेता करेंगे. कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन िसंह ने प्रदेश कांग्रेस के आला नेताओं को दिल्ली तलब किया है. शनिवार को होने वाली इस बैठक में […]

रांची : प्रदेश कांग्रेस का विवाद दिल्ली पहुंच गया है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के खिलाफ संगठन के अंदर चल रही कलह की पंचायती अब केंद्रीय नेतृत्व के आला नेता करेंगे. कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन िसंह ने प्रदेश कांग्रेस के आला नेताओं को दिल्ली तलब किया है. शनिवार को होने वाली इस बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी रहेंगे.
जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, जोनल कॉर्डिनेटर, अनुशासन समिति के अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी, कांग्रेस की सहयोगी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सहित 30 से ज्यादा नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है.
झारखंड में कांग्रेस नेताओं के बीच चल रहे विवाद पर प्रभारी आरपीएन सिंह ने आला नेताओं को जानकारी दी है. आलाकमान के पास अखबारों में छपे बयानों की पूरी रिपोर्ट पहुंच गयी है. नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ आरोप लगाये हैं. सूचना के मुताबिक केंद्रीय नेतृत्व ने नेताओं की बयानबाजी को गंभीरता से लिया है.
बयानबाजी करनेवाले नेताओं पर पार्टी अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है. लोकसभा चुनाव के बाद नेताओं के बीच कटुता खुल कर मीडिया के सामने आयी थी. कांग्रेस के अंदरखाने प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के हटने को लेकर भी अटकलें चल रही हैं. इधर, गुरुवार को कांग्रेस भवन में डॉ अजय और सुबोधकांत सहाय के समर्थकों के बीच मारपीट की घटना को केंद्रीय नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है.
आनन-फानन में आलाकमान ने दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में बैठक बुलायी है. प्रदेश कांग्रेस के नेता एक-एक कर दिल्ली पहुंच रहे हैं. अपने विरोधियों के खिलाफ आला कमान के पास लॉबिंग में लगे हैं. सूचना के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस के विधायकों को बैठक से दूर रख गया है. विधायक सुखदेव भगत पूर्व अध्यक्ष के नाते बैठक में शामिल होंगे.
ये महत्वपूर्ण नेता रहेंगे बैठक में शामिल : प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, सुबोधकांत सहाय, प्रदीप बलमुचु, धीरज साहू, रामेश्वर उरांव, फुरकान अंसारी, पूर्व अध्यक्ष के तौर पर सुखदेव भगत, पूर्व मंत्री गीता श्री उरांव, केएन त्रिपाठी, अनुशासन समिति के अध्यक्ष तिलकधारी सिंह, पांच जोनल को-ऑर्डिनेटर, मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गौरव सिंह, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष गुंजन सिंह सहित दूसरे नेता.
हाल की घटनाओं से कांग्रेस की छवि खराब हो रही है, मैं बैठक में बात रखूंगा : डॉ अजय
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि हाल की घटनाओं से प्रदेश कांग्रेस की छवि खराब हो रही है. हमें एकजुट हो कर काम करना चाहिए. संगठन हित में काम होना चाहिए. मैं बैठक में अपनी बात रखूंगा कि किस तरह कुछ लोगों के कारण पूरे राज्य में कांग्रेस की इमेज खराब हुई है. पार्टी के जिम्मेवार नेताओं को अपनी सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए.
गंभीरता से लिया है, बयानबाजी बंद होगी, सब ठीक हो जायेगा : आरपीएन
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा है कि झारखंड में चल रही घटनाओं की जानकारी आलाकमान को है. हम सारी चीजों को गंभीरता से ले रहे है़ं
सब ठीक हो जायेगा. बयानबाजी भी बंद होगी़ प्रभारी ने कहा कि यह बैठक विधानसभा चुनाव के लिए है. सबको मिल कर काम करना है. चुनाव है, तो अनुशासन भी जरूरी है. इस पर भी बात होगी. कांग्रेस भवन में मारपीट की घटना की पूरी जानकारी है. मैंने यह बैठक घटना से पूर्व बुलायी थी. मुझे इसकी आशंका थी. प्रदेश कांग्रेस में सारी चीजें दुरुस्त हो जायेंगी़
इधर, सुबोधकांत के समर्थन में महानगर के पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा
रांची : कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय के बीच का विवाद थम नहीं रहा है. महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय पर आरोप लगाते हुए महानगर कांग्रेस के पांच पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.
महानगर कांग्रेस के उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह, रणविजय सिंह, महासचिव अरुण कुमार सिन्हा, सत्येंद्र कुमार और विशेष आमंत्रित सदस्य बीके चौधरी ने अपना इस्तीफा महानगर अध्यक्ष श्री पांडेय को भेज दिया है. कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि दबाव में महानगर अध्यक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय के खिलाफ अनाप-शनाप बोल रहे हैं. सुबोधकांत पार्टी के सम्मानित नेता हैं. महानगर अध्यक्ष से नेताओं ने कहा है कि आपको पार्टी विरोधियों के खिलाफ बयान देना चाहिए, लेकिन श्री सहाय के खिलाफ बोल रहे है़ं. श्री सहाय ने महानगर कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया है. महानगर को हमेशा श्री सहाय का मार्गदर्शन मिलता रहा है़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें