झारखंड : सीएम के नये प्रधान सचिव को लेकर लगायी जा रही ये अटकलें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची : मुख्यमंत्री के नये प्रधान सचिव को लेकर सत्ता के गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है. 21 जनवरी को संजय कुमार मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव का प्रभार छोड़ कर अपने मूल कैडर बिहार वापस लौट जायेंगे.
उसके बाद मुख्यमंत्री का प्रधान सचिव कौन होगा, इसको लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं. ग्रामीण विकास सचिव अविनाश कुमार और उच्च शिक्षा सचिव अजय कुमार सिंह को रेस में बताया जा रहा है. कुछ लोग श्रम विभाग के अपर मुख्य सचिव डीके तिवारी का नाम भी ले रहे हैं. वहीं, सत्ता से जुड़े कई लोग यह मान रहे हैं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के पद पर किसी अधिकारी को पदस्थापित नहीं किया जायेगा.
मुख्यमंत्री के सचिव सुनील बर्णवाल की ही जिम्मेवारी बढ़ायी जायेगी. वह मुख्यमंत्री के सचिव रहते हुए मुख्यमंत्री सचिवालय का भी पूरा काम देखेंगे. हालांकि, इस पर अब तक कुछ तय नहीं है. सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री किसी को प्रधान सचिव बनाने की हड़बड़ी में नहीं हैं.
वर्तमान में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में संजय कुमार फाइलों का निबटारा नहीं करा रहे हैं. मुख्यमंत्री के पास उनके सचिव सुनील बर्णवाल के माध्यम से फाइलें पहुंच रही हैं. बजट तक मौजूदा व्यवस्था चल सकती है. उसके बाद यह साफ हो जायेगा कि मुख्यमंत्री किसी को अपने प्रधान सचिव के रूप में चाहते हैं या नहीं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें