1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. road accident woman doing morning walk trampled by hiva angry people blocked the road grj

Jharkhand News: मॉर्निंग वॉक कर रही महिला को तेज रफ्तार हाइवा ने रौंदा, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

पलामू जिले के हैदरनगर-जपला मुख्य पथ के दीवनबिगहा गांव के समीप मॉर्निंग वॉक कर रही दीवान बिगहा निवासी 50 वर्षीया महिला शीला देवी को तेज रफ्तार हाइवा में धक्का मार दिया. धक्का लगने से शीला देवी की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: ग्रामीणों से वार्ता करते बीडीओ
Jharkhand News: ग्रामीणों से वार्ता करते बीडीओ
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले में तेज रफ्तार हाइवा की चपेट में आने से मॉर्निंग वॉक कर रही एक महिला की आज रविवार सुबह मौत हो गयी. इससे स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और सड़क जाम कर दिया. ग्रामीण मृतका के आश्रित को मुआवजा व हाइवा के ड्राइवर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया.

मॉर्निंग वॉक के दौरान हादसे में मौत

पलामू जिले के हैदरनगर-जपला मुख्य पथ के दीवनबिगहा गांव के समीप मॉर्निंग वॉक कर रही दीवान बिगहा निवासी 50 वर्षीया महिला शीला देवी को तेज रफ्तार हाइवा में धक्का मार दिया. धक्का लगने से शीला देवी की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. इससे गुस्साए ग्रामीणों ने मुखिया जमुना यादव के नेतृत्व में सड़क जाम कर दिया. दो घंटे से जपला-हैदरनगर मुख्य पथ जाम था. बीडीओ धीरज कुमार ठाकुर और थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा के आश्वासन के बाद जाम हटा.

आंदोलन की चेतावनी

मुखिया जमुना यादव ने बताया कि ग्रामीणों ने मृतका के आश्रित को पांच लाख रुपये मुआवजा की मांग की है. इसके साथ ही दोषी हाइवा चालक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रशासन हाइवा के परिचालन का गाइडलाइन जारी करे. हाइवा की वजह से आये दिन दुर्घटनाओं में लोगों की जानें जा रही हैं. इस पर नियंत्रण नहीं किया गया तो आंदोलन किया जायेगा.

आश्वासन के बाद हटा जाम

इधर, हादसे के पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुटी है. अंचलाधिकारी राजीव नीरज ने बताया कि मृतका के आश्रित को एक लाख रुपए मुआवजा देने का प्रावधान है. थाना प्रभारी ने कहा कि हाइवा को चिन्हित कर कार्रवाई की जायेगी. दो घंटे से जपला-हैदरनगर मुख्य पथ जाम था. बीडीओ धीरज कुमार ठाकुर और थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की. उनके आश्वासन के बाद जाम हटा.

विधायक ने दिया निर्देश

बीडीओ धीरज कुमार ठाकुर से दूरभाष पर स्थानीय विधायक कमलेश कुमार सिंह ने बात कर कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने और कंपनी से मुआवजा दिलाने की बात कही. मौके पर ग्रामीणों के साथ एनसीपी के कई नेता कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

रिपोर्ट: जफर हुसैन

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें