25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: पलामू की बेटी खुशी को मिली ढाई लाख रुपये की छात्रवृत्ति, 12वीं की छात्रा को किया गया सम्मानित

प्राचार्य डॉ जीएन खान ने कहा कि खुशी की यह सफलता विद्यालय की गरिमा में चार चांद लगाती है. यह विद्यालय के लिए भी गौरव की बात है. इस सफलता पर विद्यालय परिवार, उनके माता-पिता एवं संपूर्ण पलामूवासियों को सुखद अनुभूति हो रही है.

पलामू, सैकत चटर्जी. झारखंड के पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित एमके डीएवी पब्लिक स्कूल की 12वीं की छात्रा खुशी को ढाई लाख रुपए की छात्रवृत्ति मिली है. शनिवार को स्कूल प्रबंधन ने समारोह का आयोजन कर उसे सम्मानित किया. खुशी को यह छात्रवृत्ति PM YASASVI Scholarship Entrance Test 2022 में सफल होने पर मिली है. इस परीक्षा का आयोजन रांची में 25 सितंबर 2022 को किया गया था.

12वीं की छात्रा है खुशी

खुशी कुमारी 12वीं की छात्रा है. उसके पिता का नाम प्रेम कुमार व माता का नाम सरिता देवी है. छात्रवृत्ति प्राप्त करने के बाद खुशी ने कहा कि विद्यार्थियों के सामने पढ़ाई में मेहनत करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है क्योंकि आप जिस रास्ते से भी जाना चाहते हैं, उसमें सही तरीके से चलने के लिए पढ़ाई जरूरी है. छात्रवृत्ति मिलना हर्ष का विषय है. इसके लिए माता-पिता और विद्यालय के शिक्षकों की अहम भूमिका है.

Also Read: Jharkhand Weather: आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश, ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, करीब 5 लाख रुपये का नुकसान

यशस्वी एंट्रेंस टेस्ट में सफल होने पर मिली छात्रवृत्ति

खुशी को यह छात्रवृत्ति यशस्वी एंट्रेंस टेस्ट 2022-23 में सफल होने पर मिली है. ये परीक्षा 25 सितंबर 2022 को रांची में आयोजित हुई थी. उसमें उत्तीर्ण होने पर इसे छात्रवृत्ति मिली है. इस परीक्षा में उसे झारखंड में सातवां एवं पलामू जिले में पहला स्थान प्राप्त हुआ है. पीएमएसएसवाई छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए उम्मीदवारों का चयन एक लिखित परीक्षा के माध्यम से होता है. जिसका संचालन एनटीए करती है. खुशी को यह सफलता 29 प्रतिभागियों के बीच मिली है.

Also Read: झारखंड में कब तक होती रहेगी बारिश? आज यहां हैं बारिश के आसार, वज्रपात की आशंका, येलो अलर्ट जारी

यह विद्यालय के लिए गौरव की बात

प्राचार्य डॉ जीएन खान ने कहा कि खुशी की यह सफलता विद्यालय की गरिमा में चार चांद लगाती है. यह विद्यालय के लिए भी गौरव की बात है. इस सफलता पर विद्यालय परिवार, उनके माता-पिता एवं संपूर्ण पलामूवासियों को सुखद अनुभूति हो रही है. प्राचार्य ने आगामी परीक्षाओं के लिए खुशी को शुभकामनाएं दीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें