1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand crime news panchayat elections mukhiya victory procession stone pelting car burnt grj

Jharkhand Crime News: पलामू में महिला मुखिया के विजय जुलूस पर पथराव, कार फूंकी, कैंप कर रही पुलिस

पलामू की कोसियारा पंचायत से निर्वाचित मुखिया गूंजा देवी की जीत होने पर विजय जुलूस निकाला गया. प्रतिद्वंद्वी मुखिया प्रत्याशी ब्रह्मदेव चौधरी के घर के पास जुलूस में शामिल असामाजिक तत्वों की श्री चौधरी के साथ नोकझोंक हो गयी. मामला बढ़ा और मारपीट हो गयी. लोगों ने कार फूंक दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News: गांव में कैंप कर रही पुलिस
Jharkhand Crime News: गांव में कैंप कर रही पुलिस
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News: पलामू जिले के मेदिनीनगर के चैनपुर थाना क्षेत्र की कोसियारा पंचायत से निर्वाचित मुखिया गूंजा देवी के विजय जुलूस में पथराव के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एक क्रेटा कार को आग के हवाले कर दिया. ये घटना कोसियारा पंचायत के बोकेया कला गांव की है. दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ लिखित शिकायत की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

विजय जुलूस में मारपीट

जानकारी के अनुसार पलामू की कोसियारा पंचायत से निर्वाचित मुखिया गूंजा देवी की जीत होने पर बुधवार की शाम विजय जुलूस निकाला गया. बताया जा रहा है कि बोकेया गांव के मुख्य पथ से रात करीब 9:30 बजे निकला जुलूस प्रतिद्वंद्वी मुखिया प्रत्याशी ब्रह्मदेव चौधरी के घर के पास से गुजर रहा था. इसी दौरान जुलूस में शामिल असामाजिक तत्वों की श्री चौधरी के साथ नोकझोंक हो गयी. बात मारपीट तक पहुंच गयी. मामला बढ़ता देख हो हल्ला होने पर ग्रामीणों को एकजुट होता देख जुलूस में शामिल लोग भागने लगे. इस क्रम में जमकर पत्थरबाजी भी हुयी. इसी आक्रोश में ग्रामीणों ने जुलूस में शामिल एक गाड़ी (क्रेटा कार) को आग के हवाले कर दिया.

चैनपुर थाने में लिखित शिकायत

प्रतिद्वंद्वी ब्रह्मदेव चौधरी ने बताया कि जब विजय जुलूस बोकेया कला गांव में पहुंचा तो जुलूस के आगे चल रहे अभिमन्यु सिंह और चंदन सिंह उनके घर पर आकर गाली-गलौज करने लगे. देख लेने की धमकी दी. इसी बीच निर्वाचित मुखिया पति मंटू सिंह द्वारा मारने की बात कहते ही मुखिया के परिजन सहित अन्य समर्थक लाठी-डंडा लेकर उन्हें मारने दौड़े. उग्र भीड़ को देखकर परिवार के सभी सदस्य घर के अंदर जाकर जान बचायी. चैनपुर थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना मिलते ही रात्रि में घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया. एसडीपीओ सुजीत कुमार ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया. घटनास्थल पर मुखिया गूंजा देवी के पति मंटू सिंह की गाड़ी को जलते हुए पाया. आरोप लगाया कि इस दौरान मंदिर के पुजारी साधु चौधरी, गोपाल चौधरी व अर्जुन चौधरी सहित घर की महिलाओं को भी पीटा गया. फायरिंग भी किये जाने की बात कही. घटना के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुये चैनपुर थाना में लिखित शिकायत की है.

पूरे मामले की जांच की जा रही है : एसडीपीओ

एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि मुखिया गूंजा देवी का विजय जुलूस मुखिया प्रतिद्वंद्वी ब्रह्मदेव चौधरी के घर के समीप पहुंचा. वैसे ही कुछ बात को लेकर बहस होने के दौरान मारपीट हो गयी. लोग भागने लगे इसी दौरान वहां क्रेटा कार में शरारती तत्व के लोगों ने आग लगा दी. पुलिस सभी बिंदुओं की जांच कर रही है.

गांव में पुलिस कैंप कर रही है: थाना प्रभारी

चैनपुर थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना मिलते ही रात्रि में घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया. घटनास्थल पर मुखिया गूंजा देवी के पति मंटू सिंह की गाड़ी को जलते हुए पाया, लेकिन यह आग किसने लगायी है. अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. गांव में पुलिस कैंप कर रही है.

हार से बौखला कर ब्रह्मदेव चौधरी ने हमला किया है: मंटू सिंह

मुखिया गुंजा देवी के पति मंटू सिंह ने कहा कि बोकेया गांव से जुलूस गुजर रहा था. ब्रह्मदेव चौधरी मुखिया का चुनाव हार गये हैं. चुनाव में हार से बौखला कर एक साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया है. जुलूस पर पहले पथराव किया गया. उसके बाद उसके परिवार के लोगों ने हथियार लेकर हमला कर दिया. ब्रह्मदेव चौधरी ने खुद केरोसिन डालकर गाड़ी में आग लगा दी. स्थिति बिगड़ता देख लोगों ने भागकर अपनी जान बचायी.

रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें