1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand cm hemant sorens principal secretarys secretary parents murdered by slitting their throats police engaged in investigation grj

झारखंड के पूर्व CM के प्रधान सचिव के आप्त सचिव के माता-पिता की गला रेतकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand News, झारखंड के पलामू के मेदिनीनगर स्थित कुंड मोहल्ला में एक बुजुर्ग दंपती की तेज धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. छानबीन के दौरान पाया गया कि बुजुर्ग की लाश बाहर के कमरे में पड़ी थी, जबकि महिला का शव रसोई घर में पड़ा हुआ था. दोनों शव खून से लथपथ थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News : हत्या के बाद पहुंचे पुलिस अधीक्षक चंदन सिन्हा
Jharkhand Crime News : हत्या के बाद पहुंचे पुलिस अधीक्षक चंदन सिन्हा
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News, पलामू न्यूज : झारखंड के पलामू जिले के मेदिनीनगर में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के आप्त सचिव अरविंद कुमार के माता-पिता की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. उनके माता-पिता मेदिनीनगर के कुंड मोहल्ला स्थित आवास में रहते थे. गुरूवार की सुबह दोनों का शव अलग-अलग कमरे में पड़ा मिला. पुलिस जांच में जुट गयी है.

सूचना मिलने के बाद पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस हत्यारों तक पहुंचने के लिए खोजी कुत्ते की मदद ले रही है. प्रारंभिक अनुसंधान में हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. घटना रात में हुई या सुबह यह भी स्पष्ट नहीं है. पुलिस परिजनों से बुजुर्ग दंपती की रूटीन की जानकारी लेकर छानबीन में जुट गयी है. घटनास्थल को सील कर दिया गया है. रांची से एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंच रही है.

पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि कुंड मोहल्ला में एक बुजुर्ग दंपती की लाश उनके कमरे में पड़ी हुई है. छानबीन के दौरान पाया गया कि बुजुर्ग की लाश बाहर के कमरे में पड़ी थी, जबकि महिला का शव रसोई घर में पड़ा हुआ था. दोनों शव खून से लथपथ थे. देखने से प्रतीत हो रहा था कि हत्या में तेज धारदार हथियार का प्रयोग किया गया है.

एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि घटनास्थल को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि अपराधी घर के अंदर हत्या करने की नीयत से ही घुसे थे. कमरे की अलमारी तोड़ी गयी है, लेकिन बुजुर्ग दंपती पर जिस तरह से वार किए गए हैं. उससे प्रतीत होता है कि किसी दुश्मनी की वजह से गुस्से में हत्या की गयी है. एक्सपर्ट की टीम रांची से आ रही है.

घटनास्थल से सारे तथ्य संग्रह करने के बाद सील हटाया जायेगा. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उनकी रूटीन में क्या क्या था. कैसे और कौन कौन लोगों से मिलना जुलना होता था. किसी तरह की कोई पुरानी रंजिश थी या नहीं. मारे गये दंपती की पहचान राजेश्वर सिंह चंद्रवंशी व उनकी पत्नी शर्मिला देवी के रूप में की गयी है. राजेश्वर सिंह चंद्रवंशी फौज से रिटायर हुये थे. फौज से रिटायर होने के बाद वह राजनीति में आ गये थे. फिलहाल वह राजद में थे.

बताया गया कि फौजी राजेश्वर सिंह चंद्रवंशी के छोटे पुत्र अरविंद कुमार पूर्व में झारखंड के मुख्यमंत्री सचिवालय में कार्यरत थे. वे पूर्व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के आप्त सचिव थे. राजेश्वर सिंह के बड़े पुत्र अरुण कुमार चंद्रवंशी पलामू प्रमंडलीय आयुक्त के यहां कार्यरत हैं. अरुण कुमार इससे पहले जिला जनसंपर्क कार्यालय में कार्यरत थे. घटना के बाद से कुंड मोहल्ला इलाके में सनसनी फैल गई है. फौजी राजेश्वर सिंह का घर डॉ जीपी सिंह की क्लीनिक से सटा हुआ था. घटना की सूचना मिलने पर राजेश्वर सिंह के घर के आसपास बड़ी संख्या में लोग जुट गये हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें