1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jac 10th result 2022 grocery shopkeeper daughter riya jharkhand top in matric dream become doctor grj

JAC 10th Result 2022: किराना दुकानदार की बिटिया रिया ने मैट्रिक में किया झारखंड टॉप, ये है तमन्ना

झारखंड के पलामू जिले के हरिहरगंज प्रखंड के एक छोटे व्यवसायी संतोष कुमार गुप्ता की बेटी रिया कुमारी मैट्रिक परीक्षा में 490 अंक लाकर स्टेट टॉपर बनी है. रिजल्ट जारी होते ही रिया को बधाई देने वालों का तांता लग गया. रिया कुमारी के पिता किराना दुकान चलाते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JAC 10th Result 2022: परिवार के साथ टॉपर बिटिया रिया
JAC 10th Result 2022: परिवार के साथ टॉपर बिटिया रिया
प्रभात खबर

कृष्णा प्रसाद गुप्ता, हरिहरगंज

JAC 10th Result 2022: झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट साइंस का रिजल्ट मंगलवार को जारी हो गया. पलामू की बिटिया रिया ने 98 फीसदी अंकों के साथ झारखंड टॉपर बनकर जिले का मान बढ़ाया है. पलामू जिले के हरिहरगंज प्रखंड के एक छोटे व्यवसायी संतोष कुमार गुप्ता की बेटी रिया कुमारी मैट्रिक परीक्षा में 490 अंक लाकर स्टेट टॉपर बनी है. ऐसे में रिजल्ट आते ही रिया कुमारी को बधाई देने वालों का तांता लग गया.

490 अंक लाकर बनी स्टेट टॉपर

टॉपर बिटिया रिया कुमारी व्यवसायी संतोष कुमार गुप्ता की तीसरी पुत्री है. रिया ने बालिका उच्च विद्यालय हरिहरगंज से मैट्रिक की परीक्षा दी थी. वह 490 अंक लाकर स्टेट टॉपर बनी है. रिया कुमारी के पिता किराना दुकान चलाते हैं. रिया का एक भाई है और तीन बहनें हैं. माता सविता देवी गृहिणी हैं.

डॉक्टर बनने की है तमन्ना

झारखंड की मैट्रिक टॉपर रिया ने प्रभात खबर डॉट कॉम से खास बातचीत में कहा कि उसे डॉक्टर बनने का तमन्ना है. बेहतर परीक्षाफल का श्रेय अपने माता पिता, बहन एवं शिक्षकों को दिया. रिया कुमारी को मैट्रिक परीक्षा में स्टेट टॉपर बनने पर हरिहरगंज के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य विजयेन्द्र प्रसाद, शिक्षक संजय कुमार सिंह, मोहन ठाकुर एवं हंसराज गुप्ता समेत अन्य ने बधाई दी है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें