17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पलामू: रोजगार सेवक ने अंगूठा लगवा निकाल ली राशि, लाभुकों ने बीडीओ से की शिकायत

आरोप है कि रोजगार सेवक राकेश ने रतनपुर गांव लाभुकों को बुलाकर अंगूठा लगवाकर राशि की निकासी कर ली. इसका खुलासा तब हुआ जब एक लाभुक को बैंक ले जाकर अंगूूठा लगवाया. रतनपुर पंचायत के पंसस बसंत सिंह ने बताया कि, 18 जनवरी को लाभुकों के खाते से राशि की निकासी की गयी है.

Palamu News: प्रखंड के रतनपुर पंचायत के जीरो व बघमारी गांव के आदिम जनजाति के आठ लाभुकों की बिरसा आवास की राशि फर्जी तरीके से रोजगार सेवक राकेश रौशन द्वारा निकासी करने का आरोप है. इसे लेकर भुक्तभोगी लाभुकों ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ से शिकायत की. जानकारी के अनुसार रतनपुर पंचायत के जीरो व बघमारी गांव के 11 लाभुकों के आवास की स्वीकृति जिला कल्याण विभाग द्वारा दी गयी है. 15 जनवरी को उनके खाते में राशि भेजी गयी थी.

18 जनवरी को लाभुकों के खाते से राशि की निकासी की गयी

आरोप है कि रोजगार सेवक राकेश ने रतनपुर गांव लाभुकों को बुलाकर अंगूठा लगवाकर राशि की निकासी कर ली. इसका खुलासा तब हुआ जब एक लाभुक को बैंक ले जाकर अंगूूठा लगवाया. रतनपुर पंचायत के पंसस बसंत सिंह ने बताया कि, 18 जनवरी को लाभुकों के खाते से राशि की निकासी की गयी है. रोजगार सेवक राकेश स्कॉर्पियो से रतनपुर गांव पहुंचा था. उसने लाभुकों को गाड़ी के पास बुलाया. कहा कि साहब आये हैं, केवाइसी अपडेट कराना है. इसलिए अंगूठा लगाना पड़ेगा. जिन आठ लाभुकों ने अंगूठा लगाया था, उनके खाते से आवास की राशि की निकासी कर ली गयी. पंसस ने बताया कि तीन लाभुक घर में नहीं थे. इसलिए उनका पैसा खाता से नहीं निकल पाया.

Also Read: जेजेएमपी के चार उग्रवादी गिरफ्तार, पलामू पुलिस ने घेरकर पकड़ा, कट्टा और नकद समेत ये सामान बरामद

पलामू डीसी से भी करेंगे शिकायत

रोजगार सेवक राकेश पर पूर्व में भी मनरेगा में राशि गड़बड़ी करने का आरोप है. लाभुक इसकी शिकायत पलामू डीसी से भी करेंगे. शिकायत करने वाले लाभुकों में रविता देवी, रिंकू देवी, शांति देवी, बरती कुंवर, मनिता कुमारी, कलावती देवी, सुरेंद्र परहिया, करेश परहिया का नाम शामिल है. इस संबंध में रोजगार सेवक राकेश रौशन ने कहा कि उन पर लगा आरोप गलत है. मामले की जांच करा लें. अगर वह दोषी होंगे, तो कार्रवाई करें.

मामला सही पाये जाने पर होगी प्राथमिकी

इस संबंध में बीडीओ राजकुंवर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है. शुक्रवार को जनता दरबार में लाभुकों ने लिखित शिकायत की है. जांच के लिए कमेटी गठित की गयी है. मामला सही पाये जाने पर रोजगार सेवक पर प्राथमिकी दर्ज कर राशि की रिकवरी की जायेगी. पलामू डीसी को प्रतिवेदन रिपोर्ट भेजा जायेगा.

Also Read: पलामू में निकली श्रीराम जागरण शोभायात्रा, वाहनों पर लहराया गया भगवा ध्वज

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें