34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के पलामू आगमन को लेकर DC ने SDO का आदेश किया रद्द, दिया ये निर्देश

पलामू में नदी किनारे आयोजन को लेकर डीसी ने एसडीओ को तीन सदस्यीय टीम गठित करने का निर्देश दिया है. आपको बता दें कि पलामू में 10 से लेकर 12 दिसंबर तक पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर पहले एसडीओ द्वारा अनुमति दी गयी थी.

मेदिनीनगर, पलामू, चंद्रशेखर सिंह: हनुमंत कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पलामू में आगमन मामले में डीसी शशि रंजन ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी के आदेश को रद्द कर दिया है. आयोजकों को आपदा एवं मौसम विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेने को कहा है. इसके साथ ही नदी किनारे आयोजन को लेकर एसडीओ को तीन सदस्यीय टीम गठित करने का निर्देश दिया है. आपको बता दें कि पलामू में 10 से लेकर 12 दिसंबर तक पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर पहले एसडीओ द्वारा अनुमति दी गयी थी.

आपदा एवं मौसम विभाग से लें अनापत्ति प्रमाणपत्र

डीसी शशि रंजन ने कहा है कि जिस जगह पर आयोजन किया जा रहा है. वहां नदी तट होने से इकोसिस्टम प्रभावित होने व नदी के कोर कमांड एरिया के इकोलॉजिकल अस्थिर होने की आशंका है. इस मामले में जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना आवश्यक है.

Also Read: झारखंड में पहली बार आ रहे बागेश्वर धामवाले धीरेंद्र शास्त्री, पलामू जिला प्रशासन ने रख दी है ये शर्त

पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से लें अनापत्ति प्रमाणपत्र

अत्यधिक भीड़ वाले कार्यक्रम के आयोजन के क्रम में भोजन की व्यवस्था व शौचालय की व्यवस्था होने से गंदगी के कारण नदी में प्रदूषण फैलने की प्रबल संभावना है. इस संबंध में पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से अनापत्ति प्रमाणपत्र प्राप्त करना होगा.

Also Read: झारखंड: पलामू में बोले कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर, रामलला के बाद मथुरा में कृष्ण मंदिर को लेकर उठाएंगे बड़ा कदम

26 दिसंबर तक है आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

डीसी शशि रंजन ने आदेश में कहा है कि मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग (झारखंड) के आदेशानुसार आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम 24 नवंबर से लेकर 26 दिसंबर तक है. यह झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है. इसमें राज्य के वंचित लाभुकों को लाभ पहुंचाना है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिले के वरीय प्रभारी से लेकर कनीय प्रभारी तक व्यस्त हैं. इस संबंध में एसडीओ को निर्देश दिया गया है.

Also Read: झारखंड: फेसबुक पर दोस्ती कर आपत्तिजनक फोटो इंस्टाग्राम पर भेजकर परेशान करनेवाला बिहार से गिरफ्तार, मोबाइल जब्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें