17.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डबाबा बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम को लेकर 30 नवंबर को होगी झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

बाबा बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम को लेकर 30 नवंबर को होगी झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

अदालत को बताया गया कि 10 से लेकर 12 दिसंबर तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम मेदिनीनगर के खनवा गांव, रजवाडीह में प्रस्तावित है. समिति ने कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त को नाै अक्तूबर को अनुमति देने के लिए आवेदन दिया था

रांची. झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस गाैतम कुमार चाैधरी की अदालत ने मेदिनीनगर (पलामू) में बाबा बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की अनुमति के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई की. मामले की सुनवाई के दाैरान प्रार्थी का पक्ष सुना. इसके बाद मामले की विस्तृत सुनवाई के लिए अदालत ने 30 नवंबर की तिथि निर्धारित की.

इससे पूर्व प्रार्थी की ओर से अदालत को बताया गया कि 10 से लेकर 12 दिसंबर तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम मेदिनीनगर के खनवा गांव, रजवाडीह में प्रस्तावित है. समिति ने कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त को नाै अक्तूबर को अनुमति देने के लिए आवेदन दिया था. उल्लेखनीय है कि प्रार्थी हनुमंत कथा आयोजन समिति के सचिव दीनानाथ राम ने याचिका दायर की है. उन्होंने कार्यक्रम की अनुमति देने के लिए पलामू जिला प्रशासन को उचित आदेश देने की मांग की है. उधर मेदिनीनगर की पूर्व मेयर अरुणा शंकर के संयोजकत्व में बाबा बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम की तैयारियां चल रही है.

Also Read: क्या झारखंड में हो पाएगा बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम ? असमंजस में पड़ा प्रशासन
होगा कई राज्यों के भक्तों का महाजुटान

बता दें कि आयोजन समिति की ओर से कहा गया है ”बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में भक्तों का महाजुटान होगा”. इसमें प्रतिदिन लाखों की संख्या में भक्त आयेंगे. चूंकि झारखंड में पहली बार बाबा का कार्यक्रम होगा, तो ऐसे में झारखंड के कोने-कोने से भक्त यहां जुटेंगे. इसके साथ ही बिहार, छतीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, ओडिशा और बंगाल से भी भक्तों के आने की सूचना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें