1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. mandar byelection by election voting is going on know who had shown power in the year 2019 who was defeated rgj

Mandar By Election: जानिए 2019 में किस कद्दावर उम्मीदवार ने दिखाया था दम, किसे मिली मात

मांडर उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया चल रही है. दोपहर के 1 बजे तक 44.81 फीसदी मतदान हुए. 5 वीं विधानसभा के निर्वाचित विधायक बंधु तिर्की की विधायकी नेशनल गेम्स घोटाले मामले में गयी है. इसके बाद चुनाव हो रहा है. तीन बार के विधायक रहे बंधु तिर्की ने साल 2019 में भाजपा प्रत्याशी देव कुमार धान को हराया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mandar By-Election: मतदान केंद्र पर मतदाताओं की लगी लाइन
Mandar By-Election: मतदान केंद्र पर मतदाताओं की लगी लाइन
फोटो. प्रभात खबर

Mandar By-Election: मांडर उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया चल रही है. मतदान सुबह सात बजे से चल रहा है. दोपहर के एक बजे तक 44.81 फीसदी मतदान हुए हैं. मांडर में उपचुनाव की स्थिति बंधु तिर्की की विधायकी जाने के बाद बनी. पांचवीं विधानसभा के निर्वाचित विधायक बंधु तिर्की की विधायकी नेशनल गेम्स घोटाले मामले में गयी है. मांडर विधानसभा से तीन बार विधायक रह चुके बंधु तिर्की ने साल 2019 में अपना दम दिखाते हुए भाजपा प्रत्याशी देव कुमार धान को मात दी थी.

तीन बार के विधायक, हर बार अलग पार्टी

जेवीएम से निष्कासित और कांग्रेस नेता बंधु तिर्की मांडर विधानसभा से तीन बार विधायक रह चुके हैं. उन्होंने लगातार दो बार मांडर विधानसभा से जीत हासिल की है. पहली बार साल 2005 में विधायक बने. तब उन्होंने यूजीडीपी से चुनाव लड़ा था. दूसरी बार साल 20019 में विधायक बने. तब उन्होंने झारखंड जनाधिकार मंच के टिकट पर चुनाव लड़ा था. तीसरी बार पांचवीं विधानसभा के लिए साल 2019 में हुए चुनाव में जीत हासिल की. तब उन्होंने चुनाव तो जेवीएम की टिकट पर लड़ा और जीत भी हासिल की. बाद में जेवीएम से निष्कासित किये जाने के बाद कांग्रेस का हाथ थाम लिए.

23127 मतों से भाजपा को दी थी शिकस्त

बताते चलें कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में जेवीएम से उम्मीदवार रहे बंधु तिर्की ने भाजपा के देवकुमार धान को मात दी थी. बंधु तिर्की ने भाजपा के देवकुमार धान को 23127 मतों से हराया था. मांडर विधानसभा में अंतिम चरण में मतदान हुए थे. अंतिम चरण के मतदान के बाद 23 दिसंबर को हुए मतगणना में मांडर विधानसभा सीट से झामुमो के बंधु तर्की ने जीत दर्ज की थी.

साल 2019 में इन्होंने लड़ा था चुनाव

उम्मीदवार पार्टी

बंधु तिर्की जेवीएम (पी)

मुन्ना लोहरा बीएसपी

एतवा लोहरा एसएचएस

सुशील कुजूर इंडिपेंडेंट

देव कुमार धान बीजेपी

सन्नी टोप्पो कांग्रेस

दोपहर एक बजे तक हुए 44.81 फीसदी वोटिंग

मांडर विधानसभा उपचुनाव में वोटिंग की प्रक्रिया शांतिपूर्ण चल रही है. दोपहर एक बजे तक 44.81 फीसदी वोटिंग हुई है. चान्हो में 50.30 फीसदी और मांडर में 46.67 फीसदी मतदान हुआ है. वोटर्स का उत्साह सुबह से ही देखते बन रही है. दोपहर बाद भी बूथों पर लाइन देखी जा रही है. खासकर अति संवेदनशील बूथों पर पुलिस की चौकसी कड़ी है. मतदाता भी निर्भीक होकर वोटिंग कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें